Top Banner
रिश्तेदारों के नाम रहा योगी के उत्तराखंड दौरे का दूसरा दिन

रिश्तेदारों के नाम रहा योगी के उत्तराखंड दौरे का दूसरा दिन

रेनबो न्यूज़ इंडिया* 5 मई 2022

देहरादून: अपने गृह प्रदेश उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को फिर पूरा दिन अपने पैतृक गांव में रिश्तेदारों और मित्रों के साथ बिताया और एक पारिवारिक समारोह में हिस्सा लिया।

अपने भतीजे के मुंडन संस्कार में शामिल होने से पहले आदित्यनाथ तड़के रिश्तेदारों और मित्रों के साथ पंचूर गांव के उन पसंदीदा स्थानों पर टहलने गए जहां बचपन में वह खेला करते थे।

चेहरे पर मुस्कान लिए जब योगी गलियों से गुजरे तो हर उम्र के लोगों ने उनका अभिवादन किया। इस दौरान योगी ने अपने परिचितों को नाम से पुकारा और उनका हाल—चाल पूछा। बच्चों ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया और उनके साथ सेल्फी खिंचवाई।

योगी जब सुबह की सैर से लौटे तो उन्हें देखने आए उनके गांव तथा आसपास के इलाके के लोगों की भारी भीड़ जमा थी। लोगों से मुलाकात के बाद वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ भतीजे के मुंडन संस्कार में शामिल हुए।

योगी आदित्यनाथ अपने तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंचे और पौड़ी जिले के यमकेश्वर में बिध्याणी गांव में स्थित एक कॉलेज में अपने आध्यात्मिक गुरू महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया।

कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद वह वहां से सीधे अपनी मां से मिलने पहुंचे और पैर छूकर आशीर्वाद लिया। बृहस्पतिवार को लखनऊ लौटने से पहले योगी हरिद्वार में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

आदित्यनाथ ने अपना गांव नब्बे के दशक में छोड़ा था जब वह गुरू अवैद्यनाथ के आध्यात्मिक मार्गदर्शन में एक संन्यासी का जीवन शुरू करने के लिए उत्तर प्रदेश के गोरखपुर चले गए थे।

आज हरिद्वार रवाना होंगे योगी

अपने तीन दिवसीय दौरे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को वापस वाया हरिद्वार यूपी लौट जाएंगे। इस दौरान उन्हें हरिद्वार में यूपी पयर्टन विभाग के गेस्ट हाउस का उद्घाटन भी करना है। इस मौके पर यूपी उत्तराखंड के कई गणमान्य लोग शामिल होंगे।

Please share the Post to: