Top Banner
योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड को बड़ा तोहफा, धामी ने जताया आभार

योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड को बड़ा तोहफा, धामी ने जताया आभार

रेनबो न्यूज़ इंडिया* 5 मई 2022

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को भागीरथी पर्यटन आवास गृह का लोकार्पण किया। इसके साथ ही परिसंपत्ति विवाद के निपटारे के तहत दोनों प्रदेशों की सरकार की सहमति से होटल अलकनंदा की चाभी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सौंप दी। भागीरथी पर्यटन आवास गृह लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से बताया कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार ने मिलकर सालों से चली आ रही एक समस्या का समाधान किया है।

इस कार्यक्रम की खास बात ये रही कि इस शुभ अवसर पर 21 वर्षों से लंबित पड़े उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के परिसंपत्ति विवाद के समाधान क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा होटल अलकनंदा को उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित कर दिया गया।

योगी ने कहा कि अलकनंदा होटल उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग का था। आपसी सहमति से होटल अलकनंदा उत्तर प्रदेश सरकार उत्तराखंड को समर्पित कर रही है। वहीं भागीरथी पर्यटन आवास गृह पर्यटन विभाग उत्तर प्रदेश वासियों के लिए उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हम लोगों ने एक बात सीखी है कि किसी मामले को उलझाना नहीं है, बल्कि उसकी जड़ में पहुंचकर उस समस्या का हमेशा के लिए समाधान निकालना है। उसी रास्ते पर उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार, दोनों मिलकर आगे बढ़ रही हैं।

Please share the Post to: