Top Banner

उत्तराखंड भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक पर धामी सरकार सख्त, अब तक 43 की गिरफ्तारी

 रेनबो न्यूज़ इंडिया * 14 सितंबर 2022

देहरादूनः उत्तराखंड राज्य अधीनस्थ सेवा चयन परीक्षा आयोग और सचिवालय रक्षक परीक्षा मामले में एसटीएफ की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहले ही इन मामलों में अपना कड़ा रुख दिखा चुके हैं और उन्होंने दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कारवाई के निर्देश दिए हैं।

यूकेएसएसएससी प्रश्न पत्र लीक मामले में एसटीएफ उत्तराखंड ने आरएमएस कंपनी के मालिक राजेश चौहान के भाई संजीव कुमार चौहान को भी गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त संजीव द्वारा पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त संदीप शर्मा के साथ मिलकर गाजियाबाद के एक फ्लैट में जनपद उधम सिंह नगर के कई अभ्यर्थियों को ले जाकर प्रश्न पत्र हल कराया था। इस क्रम में अभियुक्त विकास निवासी अलहपुर एवं अभियुक्त संजीव चौहान (पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त संदीप का साला) निवासी टांडा जनपद मुरादाबाद को भी एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया है। सचिवालय रक्षक पेपर लीक मामले में भी एसटीएफ द्वारा 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन विभाग ने पूर्व सचिव और परीक्षा नियंत्रक समेत 6 लोगों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी की सलाह पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने पूर्व नौकरशाह डी. के. कोटिया की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय जांच समिति गठित की है, जिसे एक महीने के भीतर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

Please share the Post to: