Top Banner
यूकेएसएससी पेपर लीक मामले  के 4 आरोपियों को  मिली जमानत

यूकेएसएससी पेपर लीक मामले के 4 आरोपियों को मिली जमानत

 रेनबो न्यूज़ *8 अक्टूबर 2022

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती के पेपर लीक मामले में पंतनगर विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी समेत चार आरोपियों को जमानत मिल गई है।

 जबकि हाकम सिंह समेत जिन 21 आरोपियों पर गैंगस्टर लगा है। उनमें से किसी को जमानत नहीं मिली है, उनकी जमानत के  फिलहाल कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

पेपर लीक मामले में अब तक 41 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही 28 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। जिसमें से चार को जमानत मिल गई है। चारों आरोपियों को जमानत जज आशुतोष कुमार मिश्र की कोर्ट ने दी, जिन चार आरोपियों को कोर्ट से जमानत मिली है। उनमें पंतनगर विश्वविद्यालय के पूर्व अधिकारी दिनेश जोशी के अलावा अभ्यर्थी तुषार चौहान, भावेश जगूड़ी और अंकित रमोला है। 

इस मामले में पहली बार किसी आरोपी को कोर्ट से जमानत मिली है। जमानत को लेकर कोर्ट में 2 दिनों तक बहस भी हुई।  बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने दलील दी कि दिनेश चंद्र जोशी के पास से कोई धनराशि नहीं मिली है। इस आधार पर अदालत ने चारों को सशर्त जमानत दी है।  इनमें से किसी को भी देश से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी।  जिस वक्त जांच अधिकारी कहेगा, हाजिर होना पड़ेगा।

दिनेश चंद्र जोशी पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने   80 लाख में अभ्यर्थियों को पेपर बेचा है।  लेकिन इसका कोई भी पर्याप्त सबूत एसटीएफ पेश नहीं कर सकी।  पंतनगर विश्वविद्यालय के पूर्व अधिकारी से धन की रिकवरी ना होना जमानत का आधार बना। इस मामले में हाकम सिंह के अधिवक्ता ने भी जमानत की अर्जी दाखिल की थी मगर न्यायालय  ने उसकी अर्जी नामंजूर कर दी।

Please share the Post to: