Top Banner
पटवारी और लेखपाल भर्ती में बड़ा अपडेट, पढ़ें…

पटवारी और लेखपाल भर्ती में बड़ा अपडेट, पढ़ें…

रेनबो न्यूज़ * 11 नवंबर  2022

उत्तराखंड में पटवारी लेखपाल भर्ती को लेकर नई अपडेट सामने आई है। पटवारी लेखपाल भर्ती में आयु की गणना में हो रही दिक्कत की वजह से जो अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पा रहे थे उनके लिए आयोग ने आवेदन की विंडो खोल दी है।

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि पटवारी लेखपाल भर्ती में आवेदन करने वाले आवेदकों को आयु की गणना 1 जुलाई 2020 के आधार पर की जा रही है जबकि नए उम्मीदवार को आयु की गणना 1 जुलाई 2022 के आधार पर की जा रही है

पुराने उम्मीदवारों को आयु की गणना में पटवारी के लिए 28 वर्ष 1 दिन और लेखपाल के लिए आयु 35 वर्ष 1 दिन आ रही है। इस वजह से ऑनलाइन आवेदन नहीं हो पा रहे हैं मामले में अब लोक सेवा आयोग ने उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन का मौका दे दिया है। ऐसे में जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने आयु की इस तकनीकी गड़बड़ी की वजह से अब तक एप्लीकेशन फॉर्म नहीं भरा हैं, वे 20 नवंबर तक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.inपर नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ कर आवेदन कर सकते है।

ये भर्ती उत्तराखंड के 11 जिलों में की जाएगी। इसमें पौड़ी गढ़वाल में 79, उत्तरकाशी में 60, अल्मोड़ा में 50, टिहरी में 45 पिथौरागढ़ में 38, नैनीताल में 27, चमोली और चंपावत में 26-26, बागेश्वर में 18, रुद्रप्रयाग में 13 और देहरादून में पटवारी के नौ पदों पर भर्ती की जाएगी। हरिद्वार और यूएसनगर में पटवारी की भर्ती नहीं की जाएगी। वहीं, लेखपाल के लिए यूएसनगर में 56, हरिद्वार में 51, देहरादून में 38, नैनीताल में 26 और चंपावत में एक पद पर भर्ती होगी।

 

 

 

Please share the Post to: