Top Banner
संविधान दिवस: चंद्रबदनी महाविद्यालय में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया

संविधान दिवस: चंद्रबदनी महाविद्यालय में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया

रेनबो न्यूज़ * 26 नवंबर 2022

जामणीखाल (टि० ग०)। 26 नवंबर को ‘संविधान दिवस’ के उपलक्ष में राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी नैखरी टिहरी गढ़वाल में प्राचार्य डॉ० सुषमा चमोली की अध्यक्षता में आजादी के अमृत महोत्सव एवं एनएसएस के संयुक्त तत्वाधान में राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। 

पोस्टर प्रतियोगिता में – कुसुम प्रथम स्थान, ममता एवं पंकज द्वितीय स्थान, करिश्मा और आशीष तृतीय स्थान पर रहे। भाषण प्रतियोगिता में गौरव प्रथम स्थान, प्रीति द्वितीय स्थान, सुरभि तृतीय स्थान) पर रही। साथ ही क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। 

इस अवसर पर विभाग द्वारा एक संगोष्ठी का आयोजन भी किया गया जिसमें शरण सिंह असिस्टेंट प्रोफेसर राजनीति विज्ञान द्वारा संविधान की संवैधानिक पृष्ठभूमि को स्पष्ट किया गया तथा डॉ० ऋचा गहलोत (असि0 प्रो0 – भौतिक विज्ञान) द्वारा सभी छात्र-छात्राओं को संविधान के आदर्शों को प्राप्त करने हेतु विद्यार्थी जीवन में अनुशासन तथा विद्या के महत्व को स्पष्ट करते हुए प्रेरित किया गया। साथ ही वंदना सिंह (असि0 प्रो0, रा0 वि0 विभाग) द्वारा संविधान, संविधान सभा का गठन और कार्यप्रणाली तथा कार्यक्रम का उद्देश्य एवं सफलता पर अपने विचार रखें। 

अंत में प्रभारी प्राचार्य डॉ० सुषमा चमोली द्वारा सभी को संविधान दिवस की शुभकामनाएं देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया गया। आयोजन के अवसर पर समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

Please share the Post to: