Top Banner
पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के डॉक्टर पर एक और छात्रा ने यौन शोषण का आरोप लगाया

पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के डॉक्टर पर एक और छात्रा ने यौन शोषण का आरोप लगाया

रेनबो न्यूज़ * 16 दिसंबर  2022

देहरादून: कुमाऊं मंडल में ऊधम सिंह नगर के पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय की छात्रा ने विवि के अस्पताल में तैनात डॉक्टर पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। वहीं, डॉक्टर को एक अन्य छात्रा से यौन शोषण के आरोप में मंगलवार को जेल भेजा जा चुका है। एसएसपी ऊधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी के निर्देश पर मंगलवार को छात्रा की तहरीर पर पंतनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

विश्वविद्यालय के अस्पताल में तैनात डॉक्टर दुर्गेश कुमार पर जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय के प्रौद्योगिकी महाविद्यालय की एक छात्रा ने पेट दर्द की शिकायत पर अस्पताल आकर दिखाने। इसके बाद अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया था। जिस पर विवि प्रशासन ने आरोपी डॉक्टर को निलंबित कर केवीके ज्योलिकोट में अटैच कर मामले में लीपापोती का प्रयास किया था। उधर, जब छात्रों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने 12 दिसंबर को अस्पताल गेट पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया था। देर शाम आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर छात्रों ने आंदोलन खत्म किया था।

एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने सभी छात्राओं को आश्वस्त किया था कि किसी के साथ भी ऐसी घटना वर्तमान या पूर्व में घटित हुई हो तो वह नि:संकोच अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं। एसएसपी के आश्वासन पर एक अन्य छात्रा ने डॉ. दुर्गेश के खिलाफ शिकायत की। इस प्रकरण में कुछ अन्य छात्राओं ने भी आरोपी डॉक्टर के खिलाफ यौन शोषण करने की बात कही है। एसएसपी का कहना है कि यदि किसी अन्य पीड़ित छात्रा की तहरीर आती है तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

डॉक्टर ने छात्रा पर लगाया था आरोप

विवि अस्पताल के डॉ. दुर्गेश कुमार ने पीड़ित छात्रा पर ही आरोप लगाया था कि छात्रा ने गर्भवती बताकर गर्भपात की गोलियां लेने के लिए आने की बात कही थी। जिसके बाद छात्रा ने अपने साथ हुए गलत काम की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से छात्र-छात्राओं को दी। ये पोस्ट जब वायरल हुई तो एसएसपी के पास भी पहुंची और उन्होंने संज्ञान में लेते हुए सीओ अनुष्का बडोला को छात्रावास भेजा। छात्रा से बातचीत की तब जाकर 161 के बयान हुए और उसकी तहरीर पर रात 11 बजे मुकदमा दर्ज हुआ। अब एक और छात्रा से यौन शोषण का मामला सामने आया है।

Please share the Post to: