Top Banner
जोशीमठ संकट: सीएम धामी ने किया प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

जोशीमठ संकट: सीएम धामी ने किया प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

 रेनबो न्यूज़ 7 जनवरी 2023

देहरादून : आज सीएम धामी ने  जोशीमठ के भू-धसाव क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर प्रभावित संकटग्रस्त परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने कहा की धर्म एवं आध्यात्म के केंद्र जोशीमठ में उत्पन्न हुई इन विषम परिस्थितियों के समय हमारे नागरिकों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। जिसके लिए हम पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहे हैं।

धामी ने  कहा समस्या के समाधान हेतु तात्कालिक तथा दीर्घकालिक कार्य योजना पर गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। खतरे की जद में आए पूरे शहर में सुरक्षात्मक कार्य कराए जाएंगे। जिसके लिए विस्तृत प्लान तैयार किया जा रहा है। इस दौरान जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं स्थानीय गणमान्य नागरिकों के साथ मौजूदा स्थिति को लेकर गहनता से विचार विमर्श किया। जोशीमठ नगरपालिका अध्यक्ष ने कहा कि, ”इससे हजारों लोग प्रभावित हैं। हमें उम्मीद है कि सीएम एक पैकेज की घोषणा करेंगे। वहीं, संत समाज ने भी जोशीमठ के हालात पर चिंता जताई है।”

जोशीमठ के हालात पर अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने जताई चिंता 

ज्योतिष पीठ शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने जोशीमठ के लोगों के लिए विशेष राहत पैकेज की मांग की है। हरिद्वार में स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा, “चिंता की बात यह है कि जोशीमठ इस समय खतरे में है। एक साल हो गया है जब अलग-अलग जगहों से संकेत मिलने लगे थे कि यहां जमीन धंस हो रही है। लेकिन ध्यान नहीं दिया गया।”

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा, “अब पिछले एक सप्ताह में जिस तरह से धंसाव ने रफ्तार पकड़ी है, उसने हमारे सामने गंभीर स्थिति पैदा कर दी है। जिसके चलते अब तक 500 से ज्यादा घर प्रभावित हुए हैं। मैं कल जोशीमठ जाऊंगा ताकि वहां प्रभावित लोगों से मिल सकूं।”

Please share the Post to: