Top Banner
ग्राफिक एरा का शोध के लिए एनआईटी के साथ एमओयू

ग्राफिक एरा का शोध के लिए एनआईटी के साथ एमओयू

देहरादून, 23 मार्च। ग्राफिक एरा और एनआईटी, श्रीनगर के बीच शोध और अनुसंधानों में साझेदारी के लिए एक करार हुआ। इस करार के तहत ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय के शोधार्थी छात्र-छात्राएं नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, श्रीनगर के साथ शोध क्षेत्र में मिलकर काम कर सकेंगे। साथ ही तीनों संस्थानों में ज्वाइन्ट रिसर्च प्रोजेक्ट, फैकल्टी एक्सचेंज व स्टूडेंट्स प्रोग्राम भी इस एमओयू के तहत संभव हो पाएगा।

इस मौके पर एनआईटी श्रीनगर के डायरेक्टर प्रो. (डॉ०) ललित अवस्थी ने कहा कि यह एमओयू ग्राफिक एरा व एनआईटी, श्रीनगर में ज्वाइन्ट रिसर्च प्रोग्राम और टीचिंग लर्निंग प्रोग्राम को बढ़ावा देने के साथ-साथ तीनों संस्थानों में एक अच्छा रिसर्च व टीचिंग लर्निंग एनवायरमेण्ट बनाने में मददगार रहेगा, साथ ही उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति छात्रों को पढ़ाई के लिए फ्लेक्सिबल एनवायरमेण्ट देना चाहती है, इसी को ध्यान में रखते हुए इस एमओयू के तहत छात्र-छात्राएं तीनों संस्थानों के संसाधन इस्तेमाल कर अपनी पसंदीदा स्पेसीलाइजेशन भी कर पाएंगे।

इस मौके पर ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ सलाहकार प्रो. (डॉ.) आर. सी. जोशी ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों के बीच आपसी सहयोग के करार और वहां के छात्र-छात्राओं व शिक्षकों के लिए एक क्रिएटिव एनवायरनमेंट पैदा करते हैं और इसमें शामिल संस्थानों के लिए यह विन-विन सिचुएशन है।

आज ग्राफिक एरा में इस एमओयू में एर्नआटी के डायरेक्टर प्रो. ललित अवस्थी, डीन आफ आफेयर्स प्रो. हरिहरन मुथ्थुस्वामी व ग्राफिक एरा के वरिष्ठ सलाहकार प्रो. आर. सी. जोशी, प्रो. संजय जसोला व ग्राफिक एरा पर्वतीय विश्वविद्यालय के महानिदेशक डॉ. एच. एन. नागाराजा, रजिस्ट्रार डॉ. अरविंद धर ने हस्ताक्षर किए।

Please share the Post to: