Top Banner
बाल कलाकार देवांश चमोली का भजन “तुलसी मां” यूट्यूब पर हुआ रिलीज,देखिए वीडियो

बाल कलाकार देवांश चमोली का भजन “तुलसी मां” यूट्यूब पर हुआ रिलीज,देखिए वीडियो

21/6/23

बाल कलाकार देवांश चमोली का भजन “तुलसी मां” यूट्यूब पर हुआ रिलीज आठ वर्षीय गायक देवांश चमोली का गढ़वाली भजन तुलसी मां देवांश चमोली के यूट्यूब चैनल पर रिलीज होते ही वायरल हो रहा है। बता दें कि द ग्लोबल विजडम स्कूल में कक्षा 3 के छात्र देवांश चमोली ने गढ़वाली में तुलसी मां भजन गाया है। इस भजन में तुलसी माँ, प्रभु राम, लक्ष्मण एवं हनुमान जी का वर्णन किया गया है। भजन में देवांश चमोली के पिता सुशील चमोली ने बताया कि इससे पूर्व देवांश चमोली के दो एल्बम जय माँ सुरकंडा एवं जय नाग देवता पहले ही यूट्यूब पर रिलीज हो चुके हैं जिन्हें दर्शकों का अपार प्यार और स्नेह मिला है।

बतौर बाल कलाकार देवांश चमोली ने कहा कि गढ़वाली भजन गाने का हुनर मुझे अपने पिता सुशील चमोली और दादाजी देवेंद्र प्रसाद चमोली से मिला है । बताते चलें कि सुशील चमोली उत्तराखंड संस्कृत यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस के सहायक प्रोफ़ेसर हैं तथा देवांश चमोली के दादाजी देवेंद्र प्रसाद चमोली गढ़वाली रामायण एवं गढ़वाली श्रीमद्भगवद्गीता के लेखक हैं।

वर्तमान में देवेंद्र प्रसाद चमोली अपने पोते के साथ गढ़वाल की संस्कृति को पुनर्जीवित करने में लगे हुए हैं। सुशील चमोली ने कहा की गीत के बोल देवेंद्र प्रसाद चमोली जी ने लिखे हैं, संगीत हरिओम शरण ने दिया है तथा वीडियो एडिटिंग जयवीर डोगरा ने किया है।सुशील चमोली ने कहा कि जब से यह भजन यूट्यूब पर रिलीज हुआ है लोग इसे पसंद कर रहे हैं तथा बधाई दे रहे है।इस अवसर पर राजेंद्र प्रसाद चमोली, रमेश रावत, चेतन चमोली, महावीर नौटियाल, शांति प्रसाद चमोली, डॉ सुमन प्रसाद भट्ट, अखिलेश मैठानी, जयवीर डोगरा, हरिओम शरण, गिरीश चमोली, मयंक नौटियाल उपस्थित रहे।

Please share the Post to: