Top Banner
पी जी कॉलेज सोमेश्वर में एंप्लॉयबिलिटी स्किल डेवलपमेंट का दूसरा बैच प्रारंभ

पी जी कॉलेज सोमेश्वर में एंप्लॉयबिलिटी स्किल डेवलपमेंट का दूसरा बैच प्रारंभ

आज दिनांक 18 जुलाई 2023 को हुकुम सिंह बोरा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोमेश्वर अल्मोड़ा में छः दिवसीय एंप्लॉबिलिटी स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम का दूसरा बैच प्रारंभ हुआ। उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. प्रोफेसर अवनींद्र कुमार जोशी जी ने बताया कि पहले बैच में केवल 40 विद्यार्थी ही प्रशिक्षण प्राप्त कर पाए थे, विद्यार्थियों की रुचि और पाठ्यक्रम की आवश्यकता को देखते हुए महाविद्यालय द्वारा दूसरा बैच दिनांक 18 जुलाई 2023 से प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया। आज से अगले 6 दिनों तक उत्तराखंड सरकार तथा महिंद्रा प्राइड क्लास रूम के नांदी फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में महाविद्यालय में अध्ययन कर रहे विविध सत्रार्ध के विद्यार्थी स्किल डेवलपमेंट से संबंधित प्रकरणों को समझेंगे। 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वाराहाट अल्मोड़ा के रसायन विज्ञान विभाग के प्राध्यापक डॉ0 दर्शन सिंह उपस्थित रहे। उन्होंने अपने संबोधन में सभी छात्राओं को इस तरह के व्यक्तित्व विकास करने वाले कार्यक्रम में प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित किया। 

कार्यक्रम की संयोजिका डॉ. अमिता प्रकाश ने बताया कि इस बैच में चालीस छात्राएं प्रतिभाग कर रही हैं। सभी को प्रशिक्षण पूरा करने पर प्रमाण पत्र दिए जायेंगे। नांदी फाउंडेशन की तरफ से विषय विशेषज्ञ के रूप में विगत सप्ताह से महाविद्यालय में उपस्थित दीपा महर्षि उपर्युक्त कार्यक्रम को संचालित करेंगी। डॉ0 कमला धौलाखंडी, श्री नीरज पांगती तथा डॉ0 सुनीता जोशी ने छात्र छात्राओं को संबोधित किया। 

इस अवसर पर डॉ0 कंचन वर्मा, डॉ भावना, डॉ0 विपिन चंद्र, छात्र संघ अध्यक्ष राजेंद्र कैड़ा, छात्र उपाध्यक्ष पूजा गोस्वामी तथा महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक उपस्थित रहेl

Please share the Post to: