Top Banner
सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ का महाभारत-रामायण से है खास कनेक्शन, डायरेक्टर ने किया खुलासा

सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ का महाभारत-रामायण से है खास कनेक्शन, डायरेक्टर ने किया खुलासा

‘गदर 2’, 2001 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गदर एक प्रेम कथा’ का सीक्वल है।  ‘गदर एक प्रेम कथा’ को फैंस का बेइंतहा प्यार मिला था। वहीं ‘गदर 2’ के ट्रेलर में फैंस को पहले से ज्यादा एक्शन और तारा सिंह का गुस्सा देखने को मिला। ट्रेलर लॉन्च इवेंट में डायरेक्टर ने बताया कि फिल्म का ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ से खास कनेक्शन है। 

काफी इंतजार के बाद 26 जुलाई को ‘गदर 2’ का ट्रेलर रिलीज हुआ। फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद फैंस अब तारा सिंह और सकीना की जोड़ी को पर्दे पर देखने के लिए बेताब बैठे हैं। सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ के ट्रेलर को फैंस का अच्छा रिस्पॉन्स मिला. ट्रेलर लॉन्च के दौरान स्टारकास्ट और मेकर्स से फिल्म से जुड़े कई सवाल पूछे गए। बातचीत के दौरान डायरेक्टर अनिल शर्मा ने बताया फिल्म के लिए उन्होंने ‘महाभारत’ और ‘रामायण’ से प्रेरणा ली है। 

महाभारत- रामायण से है गदर 2 का कनेक्शन

‘गदर 2’, 2001 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गदर एक प्रेम कथा’ का सीक्वल है। ‘गदर एक प्रेम कथा’ को फैंस का बेइंतहा प्यार मिला था। वहीं ‘गदर 2’ के ट्रेलर में फैंस को पहले से ज्यादा एक्शन और तारा सिंह का गुस्सा देखने को मिला। ट्रेलर लॉन्च के दौरान सनी से पूछा गया, आपने फिल्म में अभिमन्यु चक्र के साथ भारी गाड़ी का पहिया उठाया है। आप और उत्कर्ष युद्ध के मैदान में उसी तरह खड़े दिखे जैसे महाभारत में अर्जुन ने भगवान कृष्ण के साथ मिलकर युद्ध लड़ा था। क्या फिल्म महाभारत भारत से प्रेरित है?

इसका जवाब देते हुए फिल्म डायरेक्टर अनिल शर्मा ने कहा- हां मैंने महाभारत से प्रेरणा लेकर फिल्म बनाई है।  फिल्म महाकाव्यों रामायण और महाभारत से बेहद प्रेरित है। आगे उन्होंने कहा- कथा तो मैं रामायण, महाभारत से ही लेता हूं। पिछली फिल्म भी रामायण ही थी। राम सीता को लेने के लिए लंका में आते थे।  ये भी देखिये क्या होता है। जब आप फिल्म देखेंगे, तो इससे रिलेट कर पाएंगे। 

कैसा है ट्रेलर ?

गदर 2 के ट्रेलर में इमोशन्स के साथ-साथ एक्शन पैक्ड ड्रामे का भी जबरदस्त तड़का मारा गया है। इस बार फिल्म की कहानी तारा सिंह और उनके बेटे चरणजीत के इर्द गिर्द घूमती दिखाई देगी। फिल्म में बाप-बेटे का अटूट रिश्ता दिखाने की कोशिश की है। फिल्म 1970 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान की दिखाई गई है। वहीं इस बार सनी का एक नहीं बल्कि दो-दो विलेन से सामना होगा। बेटे को बचाने के लिए तारा सिंह फिर पाकिस्तान की धरती पर कदम रखेगा। 

साल 2001 में आई फिल्म गदर का बजट तकरीबन 19 करोड़ रुपये बताया गया था। जबकि गदर 2 का बजट लगभग 100 करोड़ तक आंका जा रहा है।

Please share the Post to: