Top Banner
चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर ग्राफिक एरा में जश्न के साथ नाचे छात्र

चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग पर ग्राफिक एरा में जश्न के साथ नाचे छात्र

देहरादून, 23 अगस्त। चंदा मामा से भारत की शानदार मुलाकात का जश्न ग्राफिक एरा के दोनों विश्वविद्यालयों में बहुत जोश और गर्व से मनाया गया। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में आज खासतौर विशाल स्क्रीन लगाकर छात्र-छात्राओं को चंद्रयान -3 की लैंडिंग का सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था की गई थी। चंद्रयान के चांद पर उतरने का अभूतपूर्व और अलौकिक नजारा देखकर छात्र-छात्राएं खुशी से नाच उठे। 

देश एक नया इतिहास रचते देखने की खुशी और राष्ट्रीय गौरव के इन क्षणों को देखने के लिए स्क्रीन पर काफी पहले से टकटकी लगाकर बैठे छात्र-छात्राओं ने चंद्रयान के चंद्रमा पर सुरक्षित उतरते ही नाचना गाना शुरू कर दिया। देशभक्ति के नारों के साथ नाचने का ये सिलसिला काफी देर चला।

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की तरह ही ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में भी विशाल स्क्रीन पर चंद्रयान 3 को कामयाबी की बेमिसाल इबारत लिखते देखने के साथ ही छात्र-छात्राओं ने नाचना शुरू कर दिया। दोनों विश्वविद्यालयों में आज किसी राष्ट्रीय त्योहार जैसा उत्साह नजर आ रहा था। ग्राफिक एरा में आज इस बेमिसाल सफलता पर मिठाइयां भी बांटी गई।

ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ कमल घनशाला ने कहा कि विश्व पटल पर यह भारत की एक ऐतिहासिक कामयाबी है। भारत के वैज्ञानिकों ने एक बार फिर खुद को अद्वितीय सिद्ध किया है। दुनिया में सबसे अधिक युवा आबादी वाला यह देश अभूतपूर्व क्षमताओं व प्रतिभाओं वाला राष्ट्र है। डॉ० घनशाला ने चंद्रमा पर मिली इस कामयाबी को हर देशवासी को गौरवान्वित करने वाली उपलब्धि बताते हुए वैज्ञानिकों को बधाई दी।

Please share the Post to: