Top Banner
ग्राफिक एरा अस्पताल में एक सप्ताह निशुल्क ओपीडी व सर्जरी, बच्चों के लिए विशेष चिकित्सा शिविर

ग्राफिक एरा अस्पताल में एक सप्ताह निशुल्क ओपीडी व सर्जरी, बच्चों के लिए विशेष चिकित्सा शिविर

अस्पताल में ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित, 60 डोनर्स ने किया रक्तदान

देहरादून, 14 जून। ग्राफिक एरा अस्पताल में ओपीडी और सर्जरी की सेवाएं एक हफ्ते के लिए निशुल्क कर दी गई हैं। इसके साथ ही आज 15 जून से एक हफ्ते के लिए निशुल्क बाल रोग चिकित्सा शिविर शुरू किया जाएगा। इस दौर विशेषज्ञों की सेवाएं निशुल्क उपलब्ध रहेंगी।

ग्राफिक एरा के प्रबंधन ने लोगों को बेहतरीन सेवाओं का लाभ देने के लिए यह कदम उठाया है। ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ० कमल घनशाला ने बताया कि 15 से 21 जून तक ग्राफिक एरा अस्पताल में स्त्री रोग, बाल रोग, चर्म, ईएनटी, हड्डी, जनरल मेडिसिन और जनरल सर्जरी की ओपीडी में विशेषज्ञों की सेवाएं निशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी। इस दौरान 15 से 18 जून तक सभी छोटे आपरेशन भी निशुल्क किये जाएंगे। 

ग्राफिक एरा अस्पताल के निदेशक डॉ० पुनीत त्यागी ने बताया कि हीट वेव से बच्चों पर पड़ने वाले बुरे प्रभावों को देखते हुए बाल रोग विशेषज्ञों का विशेष शिविर 15 जून की सुबह शुरू कर दिया जाएगा। एक हफ्ते चलने वाले इस शिविर में बच्चों के लिए विशेषज्ञों की सेवाएं निशुल्क उपलब्ध रहेंगी। 

बाल रोग विशेषज्ञ डॉ० शांतनु शुभम ने बताया कि तेज गर्मी और हीट वेव के कारण बच्चों के शरीर में पानी की कमी, उल्टी दस्त, बुखार और दौरा पड़ने जैसी समस्याएं आ रही हैं। इनमें लापरवाही बरतना खतरनाक हो सकता है। ऐसे लक्षणों से पीड़ित बच्चों को खतरे से बचाने के लिए आयोजित इस शिविर में उनके साथ ही चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ० गिरीश गुप्ता, डॉ० नंदिता गौतम, डॉ० ऋचा जोशी, डॉ० श्रेया मिश्रा और डॉ० सैयद मोईज अहमद शामिल रहेंगे।

अस्पताल में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन 

साथ ही 14 जून को अस्पताल में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में 60 डोनर्स ने रक्तदान किया। कैंप का आयोजन रक्तदाता दिवस पर किया गया, जिसमें 150 रक्तदाताओं को सम्मानित किया गया। यह सम्मान रक्तदान को बढ़ावा देने और स्वैच्छिक रक्तदाताओं का आभार व्यक्त करने के लिए किया गया। 

कैंप में ग्राफिक एरा अस्पताल के निदेशक डॉ० पुनीत त्यागी, डीन डॉ० नितिन बंसल, डॉ० अमित वर्मा, डॉ० अनुपम अग्रवाल, डॉ० नलिन भाटिया, डॉ० योगिता मुंजाल, डॉ० अंकित खंडूरी, नेहा गुप्ता और मनोज कंडवाल मौजूद रहे।

Please share the Post to: