भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर (आईआईटीके) ने 2024-25 स्नातक बैच के लिए कैंपस प्लेसमेंट के पहले चरण में विभिन्न उद्योगों से कुल 1,109 ऑफर प्राप्त किए। 1 से 15 दिसंबर तक आयोजित इस प्लेसमेंट सत्र में छात्रों ने 1,035 ऑफर स्वीकार किए, जिनमें कैंपस प्लेसमेंट और प्री-प्लेसमेंट ऑफर (PPO) दोनों शामिल हैं।
इसके अलावा, छात्रों ने 28 अंतरराष्ट्रीय ऑफर हासिल किए, जो पिछले वर्ष की तुलना में 27 प्रतिशत अधिक हैं। इस चरण के दौरान प्रमुख उद्योगों में भी प्लेसमेंट की संख्या में वृद्धि देखी गई, जो छात्रों की इन क्षेत्रों में बढ़ती रुचि को दर्शाती है। आईआईटी कानपुर के अनुसार, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (PSUs) ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें बीपीसीएल सबसे प्रमुख भर्तीकर्ता के रूप में सामने आया।
प्लेसमेंट सत्र के पहले चरण में 250 से अधिक कंपनियों ने भाग लिया, जिनमें बीपीसीएल, एनपीसीआई, डेटाब्रिक्स, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, ओरेकल, क्वालकॉम, इंटेल, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स, मीशो, शिपरॉकेट, रिलायंस, मेरिल लाइफ, ड्यूश बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, अमेरिकन एक्सप्रेस, एसएलबी, माइक्रोन, कार्स24, और फेडएक्स जैसी प्रमुख कंपनियाँ शामिल थीं।
आईआईटी कानपुर के निदेशक प्रोफेसर मनिंद्र अग्रवाल ने कहा, “हम अपने छात्रों के प्रदर्शन पर गर्व महसूस करते हैं। इस सत्र के दौरान प्राप्त अंतरराष्ट्रीय अवसरों सहित बड़ी संख्या में ऑफ़र हमारे छात्रों के उच्च गुणवत्ता वाले प्रशिक्षण का परिणाम हैं।
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