दुःखद: भाई-बहन झरने के तालाब में नहाते समय डूबे, दोनों की मौत

दुःखद: भाई-बहन झरने के तालाब में नहाते समय डूबे, दोनों की मौत

  • पौड़ी के विकासखंड कोट के रखूड गाँव का मामला है
  • रखूड गाँव के समीप गैंठीछेड़ा झरने के तालाब में डूबने से दोनों बच्चों की मौत

रेनबो समाचार * 10 जून 2021 देहरादून

पौड़ी। जनपद पौड़ी के कोट ब्लॉक के रखूड गाँव के समीप स्थित गैंठीछेड़ा झरने के तालाब में भाई-बहन के गिरने से मौत हो गयी। इस दुःखद घटना से इलाके में मातम गया। मृतक सिरोली गांव के रहने वाले थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार वे मामा के घर जा रहे थे।

कल पिथौरागढ़ के सेराघाट में पांच युवकों के नहाते वक्त सरयू नदी में डूबने से मौत के मातम से अभी प्रदेश उबरा भी नहीं था कि आज यह भाई-बहन के झरने में डूबकर मरने की बुरी खबर आ गयी। मिली जानकारी के अनुसार सिरोली गांव निवासी प्रमोद रावत की बेटी 16 वर्षीय सिया अपने छोटे भाई 14 वर्षीय अमन के साथ अपने मामा के गांव रखूंण जा रहे थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पौड़ी के सिरौली गांव निवासी प्रमोद रावत की बेटी दिव्या रावत (16 वर्ष) और अमन रावत (14 वर्ष) करीब 10 दिन पूर्व अपने ननिहाल कोर्ट ब्लॉक स्थित रखूड गांव गए थे। एसडीएम सदर एसएस राणा ने बताया कि सिरोली गांव निवासी दोनों भाई-बहन मामा की लड़की ईशा के साथ झड़ने की ओर गए थे। जहां नहाने के दौरान झरने की झील में दिव्या और अमन दोनों डूबने लगे। इस पर साथ में गयी उनके मां की लड़की ईशा ने घटना की जानकारी गढ़खेत बाजार में लोगों को दी। जिस पर स्थानीयों ने दोनों बच्चों को झरने से बाहर निकाल कर इसकी सूचना राजस्व पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर राजस्व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। 108 की मदद से दोनों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया।

जिला चिकित्सालय पौड़ी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ गौरव रतूड़ी ने बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही दोनों की मौत हो चुकी थी। घटना के बाद से मृतक भाई बहन की मां निर्मला देवी, मामा अनिल गोसाई, और नानी सहित पूरा परिवार बिलख रहा है। दिव्या और अमन के पिता प्रमोद रावत असम राइफल्स में सेवारत है। वह इस समय मणिपुर में तैनात हैं। माता निर्मला देवी ग्रहणी है, जबकि मामा अनिल सिंह कोट ब्लॉक में भाजपा के मंडल अध्यक्ष हैं।

इस घटना के बाद सिरोली गांव में सन्नाटा पसर गया है।

Please share the Post to: