UP: धर्म परिवर्तन मामले में नया मोड़, अब गुजरात ATS ने गिरफ्तार किया एक आरोपी

UP: धर्म परिवर्तन मामले में नया मोड़, अब गुजरात ATS ने गिरफ्तार किया एक आरोपी

पुलिस मौलाना उमर गौतम की भी तलाश कर रही है, जिसे धर्मांतरण गतिविधियों के पीछे का मास्टरमाइंड माना जाता है।

UP News: उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन के मामले में आरोपिओं की पकड़ के लिए पुलिस की कार्यवाही जारी है। ऐसी क्रम में बुधवार को एक नया एक नया मोड़ आया है। दरअसल गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने आज बुधवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने दर्ज धर्म परिवर्तन मामले में कथित तौर पर शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने यह जानकारी दी। गुजरात एटीएस ने अहमदाबाद के रहने वाले सलाउद्दीन को यूपी एटीएस द्वारा दर्ज कराए गए धर्म परिवर्तन के मामले में बुधवार को गिरफ्तार किया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सलाउद्दीन पर धर्म परिवर्तन से जुड़े एक गिरोह में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। जहां यूपी पुलिस पहले ही पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। सलाउद्दीन पर उनकी गतिविधियों के वित्तपोषण में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।

गुजरात एटीएस सलाउद्दीन को अहमदाबाद ग्रामीण अदालत में पेश करेगी और उसकी रिमांड की मांग करेगी। पुलिस ने कहा कि अब वह सलाउद्दीन की गतिविधियों, उसके धन के स्रोत कितने धर्मांतरण के लिए मजबूर किया गया आदि की जांच करेगी। पुलिस एक मौलाना उमर गौतम की भी तलाश कर रही है, जिसे धर्मांतरण गतिविधियों के पीछे का मास्टरमाइंड माना जाता है।

Please share the Post to: