Top Banner
रैगिंग की घटना में हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज के सुरक्षा गार्ड कार्यमुक्त

रैगिंग की घटना में हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज के सुरक्षा गार्ड कार्यमुक्त

रेनबो न्यूज़ इंडिया* 19 मार्च 2022

नैनीताल: हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की कथित घटना सामने आने के बाद वहां तैनात 30 सुरक्षा गार्ड को बृहस्पतिवार को कार्यमुक्त कर दिया गया।

कॉलेज के प्राचार्य अरूण जोशी ने इस बात की पुष्टि की, लेकिन दोनों घटनाओं में कोई संबंध होने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि कॉलेज में उनकी तैनाती की अवधि समाप्त होने के कारण उनको कार्यमुक्त किया गया है ।

जोशी ने कहा कॉलेज में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लिमिटेड के जरिए आउटसोर्सिंग से की जाती है और हमने निगम को उन्हें कहीं और तैनात करने के लिये कहा है।

गौरतलब है कि हलद्वानी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के 27 छात्रों का सिर मुंडाए और चेहरे नीचे किए कतारबद्ध होकर चलने का वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था जिसे रैगिंग से जोड़कर देखा गया। उस वीडियो में सुरक्षा गार्ड भी छात्रों के पीछे चलते दिखाई दे रहे थे।

हालांकि, कॉलेज प्रशासन और छात्रों दोनों ने इस घटना से इंकार किया है। छात्रों ने कहा था कि उन्होंने बालों में रूसी होने के कारण अपना सिर मुंडवाया था ।

इस संबंध में सच्चिदानंद डबराल नामक व्यक्ति ने उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर मामले की जांच की अपील की थी ।

याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने पुलिस उपमहानिरीक्षक और कुमाउं आयुक्त को एक समिति बनाकर जांच कराने के आदेश दिए थे। उच्च न्यायालय में समिति की रिपोर्ट अभी जमा नहीं की गयी है ।

Please share the Post to: