Top Banner
नन्हें देवांश चमोली का जय मां सुरकंडा गढ़वाली भजन जे म्यूजिक फिल्म्स से हुआ रिलीज

नन्हें देवांश चमोली का जय मां सुरकंडा गढ़वाली भजन जे म्यूजिक फिल्म्स से हुआ रिलीज

रेनबो न्यूज़ इंडिया * अप्रैल 2022

देहरादून। छः वर्षीय बालक देवांश चमोली के द्वारा जय मां सुरकंडा भजन निर्देशक सुशील चमोली एवं गीतकार देवेंद्र चमोली की उपस्थिति में जे म्यूजिक फिल्म्स के स्टूडियो में एक भव्य समारोह में रिलीज किया गया। इस अवसर पर निर्देशक सुशील चमोली ने कहा कि यह गीत गढ़वाली भाषा में द्वितीय कक्षा के छात्र देवांश चमोली ने नवरात्रि के उपलक्ष्य में अपनी मनमोहक आवाज़ में गाया है।

ज्ञातव्य है कि जे म्यूजिक फिल्म्स के यूट्यूब चैनल पर रिलीज होते ही इस भजन को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है।

इस उपलब्धि के लिए शिक्षक रमेश रावत सहित कई लोगों ने उन्हें बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य कि कामना की।  इस अवसर पर भजन के निर्माता जगतलाल डोगरा, संपादक जयवीर डोगरा, संगीतकार हरिओम शरण, आर० पी० चमोली, चेतन चमोली, डॉ० सुमन प्रसाद भट्ट, प्रदीप चमोली, मुकेश, मयंक, संदीप, गिरीश, आशीष आदि उपस्थित रहे।

आपको जानकारी दे दे कि देवांश के दादा जी देवेन्द्र प्रसाद चमोली ने गढ़वाली भाषा में रामायण एवं श्रीमद भागवत गीता की रचना की है। उनकी इन पुस्तकों को उत्तराखंड के स्कूलों के पुस्तकालयों में भी रखा गया है। साथ ही देवेन्द्र प्रसाद चमोली उत्तराखंड की संस्कृति को आगे बढ़ाने का कार्य एवं सामाजिक कार्यों में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। इनके द्वारा कई गढ़वाली गीत एवं भजन गाये गए है। साथ ही देवेन्द्र प्रसाद चमोली ने दूरदरशन सहित कई अन्य रेडियो स्टेशन पर गढ़वाली भजन सहित अन्य प्रस्तुतियां भी दी हैं। देवेन्द्र प्रसाद चमोली गढ़वाली में राम कथा के वक्ता भी हैं।

Please share the Post to: