Top Banner
राज्यसभा के लिए भाजपा उम्मीदवार कल्पना सैनी कल नामांकन करेंगी

राज्यसभा के लिए भाजपा उम्मीदवार कल्पना सैनी कल नामांकन करेंगी


रेनबो न्यूज़ इंडिया * 30 मई 2022

उत्तराखंड की एकमात्र राज्यसभा सीट पर 10 जून को होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार कल्पना सैनी मंगलवार को नामांकन करेंगी ।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने यहां बताया कि सैनी दोपहर बाद दो बजे विधानसभा में राज्यसभा चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करेंगी ।

उन्होंने बताया कि सैनी के नामांकन के अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पार्टी मामलों के प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश के सह प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय सहित भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने बताया कि सैनी के नामांकन से पहले दोपहर 12 बजे भाजपा के सभी विधायकों को पार्टी राज्य मुख्यालय में आयोजित एक बैठक मे बुलाया गया है ।

राज्यसभा की यह सीट कांग्रेस सांसद प्रदीप टम्टा का छह साल का कार्यकाल पांच जुलाई को समाप्त होने के कारण रिक्त हो रही है ।

हाल में विधानसभा चुनावों में भाजपा को दो तिहाई से अधिक बहुमत मिलने के कारण सैनी का राज्यसभा पहुंचना तय है । हाल में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 70 में से 47 सीटों पर विजय प्राप्त की है । विधानसभा में कांग्रेस के 11 सदस्य हैं जबकि दो अन्य निर्दलीय हैं ।

हरिद्वार जिले से संबंध रखने वाली सैनी भाजपा से लंबे समय से जुडी हुई हैं तथा वर्तमान में प्रदेश की राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष हैं ।

Please share the Post to: