Top Banner
चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं में हाइपोथर्मिया और ऑक्सीजन की कमी के कारण स्वास्थ्य संबंधीआ रही दिक्कतें, अब तक 48 की जा चुकी जान

चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं में हाइपोथर्मिया और ऑक्सीजन की कमी के कारण स्वास्थ्य संबंधी
आ रही दिक्कतें, अब तक 48 की जा चुकी जान

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 20 मई 2022

3 मई से शुरू हुई उत्तराखंड प्रदेश में चारधाम यात्रा के लिए पहुंचे 48 यात्रियों की अब तक मृत्य हो चुकी है। स्वास्थ्य महानिदेशक डा. शैलजा भट्ट ने यात्रा मार्गों पर स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि अब तक जितने यात्रियों की मृत्यु हुई है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है।जिसमें 46 यात्रियों की मौत का कारण हार्ट अटैक होना पाया गया है। इनमें भी अधिकाश लोग पूर्व से ही अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। वहीं कुछ लोग पूर्व में कोरोना संक्रमित हुए थे। जबकि दो यात्रियों की मौत पहाड़ी से गिरने व गंभीर रूप से घायल होने से हुई है।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. शैलजा भट्ट ने बताया कि ये लोग पहले से ही किसी अन्य बीमारी या लंबे समय से कोविड संक्रमण से प्रभावित थे। उन्होंने संबंधित जिलों को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य सुविधाओं को अधिक प्रभावी बनाने के साथ रिस्पांस टाइम को और कम किया जाए। उन्होंने सीएमओ रुद्रप्रयाग को निर्देश दिए कि केदारनाथ यात्रा मार्ग पर स्वास्थ्य सेवाओं को अधिक बेहतर बनाया जाए। साथ ही लापरवाही बरतने वालेे डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टॉफ के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी कहा।

Please share the Post to: