Top Banner
ग्राफिक एरा से पुराना नाता था राजू श्रीवास्तव का

ग्राफिक एरा से पुराना नाता था राजू श्रीवास्तव का

 रेनबो न्यूज़ इंडिया * 21 सितंबर 2022

देहरादून।  सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर पहंुचते ही आज ग्राफिक एरा में उनके सैंकड़ो प्रशंसको की आंखे नम हो गई।
कमेडी किंग राजू श्रीवास्तव का ग्राफिक एरा से पुराना रिश्ता था। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के सालाना उत्सव – ग्राफेस्ट में आ चुके राजू श्रीवास्तव के व्यंग बाण और उनके गूंजते ठहाके बरबस ही यादों में गूंजने लगे।

एम्स, नई दिल्ली में कई हफ्ते जिंदगी और मौत से जूझने के बाद सबको हंसाने वाले काॅमेडी किंग राजू श्रीवास्तव के निधन की सूचना ने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के परिसरों में लोगों को गमगीन कर दिया।

ग्राफिक एरा में 22 अक्टूबर 2010, शुक्रवार की उस खुशनुमा शाम की यादें एक बार फिर जहन में ताजा हो गई जब राजू श्रीवास्तव ने विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को अपने अद्वतीय अंदाज में खूब हंसाया था। ग्राफिक एरा के सालाना उत्सव -ग्राफेस्ट में एक खास कार्यक्रम ’लाफ्टर नाईट’ का आयोजन किया गया था। काॅमेडी किंग राजू श्रीवास्तव को देखने और सुनने के लिए दर्शक समय से पहले ही अपनी सीटों पर जम चुके थे।

सबके प्यारे रजोधर भैय्या ने अपने खास अंदाज में समा बांधे रखा और दर्शकों को अपनी सीट से हिलने नहीं दिया। काॅमेडी किंग ने अपने अंदाज में कई जाने पहचाने प्लाट्स पर जोक्स तैयार किए थे और कुछ पुराने लतीफों को भी नए अंदाज में पेश किया था। राजनीति से लेकर खेल और संसकृति सहित फिल्मों और सिनेमा पर भी काॅमेडी किंग ने खूब व्यंग बाण चलाए।

ग्राफिक एरा ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स के अध्यक्ष प्रो. कमल घनशाला ने काॅमेडी किंग राजू श्रीवास्तव के निधन पर अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा कि तमाम तरह के तनावों से जूझते लोगों को हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव से ग्राफिक एरा का पुराना नाता रहा है। वह ऐसे कलाकार थे जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी लोगों को हंसाने और खुशियां बांटने में लगा दी थी। उनके निधन से ग्राफिक एरा परिवार को बड़ा आघात पहंुचा है।

Please share the Post to: