Top Banner
महाविद्यालय पौखाल में धूमधाम से मनाया गया राज्य स्थापना दिवस

महाविद्यालय पौखाल में धूमधाम से मनाया गया राज्य स्थापना दिवस

रेनबो न्यूज़ * 9 नवंबर  2022

राजकीय महाविद्यालय पोखाल, टिहरी गढ़वाल में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में 9 नवम्बर को उत्तराखंड का 23वां ‘राज्य स्थापना दिवस‘ दिवस धूमधाम से मनाया गया l

कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ० ए एन सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित और पुष्प अर्पित कर किया गया। तत्पश्चात उत्तराखंड के शहीद आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि दी गई l

राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में एक विचार गोष्ठी तथा “प्लास्टिक रहित कैम्पस अभियान” के अंतर्गत महाविद्यालय में स्वच्छता अभियान का आयोजन भी किया गया l

प्राचार्य डॉ० ए एन सिंह के द्वारा इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखंड राज्य की स्थापना अनेकों शहीदों के बलिदानों का प्रतिफल है तथा हमें राज्य के आदर्श नागरिक के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए। 

इस अवसर पर महाविद्यालय एनएसएस संयोजक डॉ० अंधरूती शाह ने उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों के बारे में बच्चों को जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान डॉ० बीआर बद्री द्वारा उत्तराखंड के इतिहास एवं देवभूमि के महत्व और उत्तराखंड के विभिन्न पहलुओं पर विचार व्यक्त किए गए।

राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं ने भाषण, काव्य, सांस्कृतिक नृत्य कार्यक्रम का प्रस्तुतीकरण किया गया l

कार्यक्रम के अंत में  “प्लास्टिक रहित कैम्पस अभियान” के अंतर्गत महाविद्यालय में स्वच्छता अभियान का आयोजन भी किया गया जिसमें स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। 

कार्यक्रम का संचालन डॉ० बी आर भद्री व डॉ० अंधरूति शाह द्वारा किया गया। अंत में कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु प्राचार्य डॉ० ए एन सिंह द्वारा आभार ज्ञापन किया गया। 

कार्यक्रम में डॉ० संदीप कुमार, डॉ० संजीव प्रसाद भट्ट, डॉ० बी आर भद्री, डॉ० अंधरूति, डॉ०  अनुरोध प्रभाकर, डॉ० संतोषी, डॉ० कन्हैया लाल गुप्ता एवं कर्मचारीगण श्री मनोज राणा, श्री राजपाल, श्री अनिल, श्री रोशन के अतिरिक्त महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं सम्मिलित रहे।

Please share the Post to: