कोटद्वार महाविद्यालय में मतदान जागरूकता रैली और अंतर्गत स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन

कोटद्वार महाविद्यालय में मतदान जागरूकता रैली और अंतर्गत स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन

21वें स्थापना दिवस के अवसर पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित उत्तराखंड महोत्सव के अंतर्गत स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 12 नवम्बर 2021

कोटद्वार: उत्तराखंड राज्य के 21वें स्थापना दिवस के अवसर पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में छात्र-छात्राओं के द्वारा मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली को संबोधित करते हुए डॉ० अनुराग अग्रवाल द्वारा मतदान संबंधी विभिन्न जानकारियां दी गई। 

प्रभारी प्राचार्य प्रोफेसर सीमा चौधरी द्वारा छात्र-छात्राओं से शब्दों से अपने मतदान पहचान पत्र को अवश्य बनाने तथा मतदान करने की अपील की गई।  डॉक्टर किशोर चौहान द्वारा रैली को मतदान संबंधित विभिन्न जानकारियां देते हुए शहर वासियों को रैली में नारों द्वारा जागरूक करने का संदेश देने का आवाहन किया गया। 

छात्र-छात्राओं की रैली को महाविद्यालय से झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए अपने नारों के माध्यम से शहर वासियों को मतदान के लिए आग्रह किया गया।  रैली में डॉक्टर संतोष गुप्ता, रंजना सिंह अर्चना वालिया तथा मुख्य कार्यक्रम अधिकारी किशोर चौहान उपस्थित रहे।

साथ ही दूसरे कार्यक्रम में 12 नवंबर 2021 को उत्तराखंड के 21वें स्थापना दिवस के अवसर पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित उत्तराखंड महोत्सव के अंतर्गत स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका शीर्षक “उत्तराखंड में कोविड-वैक्सीन अभियान” था। 

कार्यक्रम की शुरुआत डॉ० सुरभि मिश्रा द्वारा छात्र-छात्राओं को कोविड-वैक्सीन अभियान के बारे में जानकारी देने से हुई एवं स्लोगन के महत्व को भी बताया गया कि स्लोगन एक बुलंद की जाने वाली सामूहिक अथवा एकल आवाज है जो लोगों को प्रेरित करने की क्षमता रखती है। 

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और प्रेरणादायक स्लोगन का प्रस्तुतीकरण किया। महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य डॉ० सीमा चौधरी  ने छात्र-छात्राओं को आशीर्वचन देते हुए ऐसी प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरणा दी। साथ ही उन्होंने सभी की सराहना करते हुए कहा की सभी स्लोगन उद्देश्य परक हैं। 

निर्णायक मंडल में डॉ० ऋचा जैन, डॉ० शोभा रावत एवं डॉ० सोमेश ढौंडियाल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रतियोगिता का निर्णय कार्यक्रम की सदस्य डॉ० सरिता चौहान द्वारा घोषित किया गया। जिसमें रूही बी एस सी प्रथम वर्ष ने प्रथम स्थान, स्वर्णिमा रिठवाल BA तृतीय वर्ष ने द्वितीय स्थान और मानसी MSc तृतीय सेमेस्टर तृतीय स्थान पर रही। 

कार्यक्रम की संयोजिका डॉ० सुनीता नेगी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पंवार के कुशल दिशा -निर्देशन एवं महाविद्यालय परिवार के समस्त सदस्यों के सहयोग से ही कार्यक्रम का सफल आयोजन संभव हो पाया। कार्यक्रम का संचालन डॉ० सुरभि मिश्रा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के डॉ० अमित कुमार गौड़, डॉ० सुनैना, आशीष चार्ल्स, श्रीमती अंजलि आदि उपस्थित रहे।

Please share the Post to: