Top Banner
दिव्यांगजनों के परिजनों को पेंशन देने वाला उत्तराखंड बना पहला राज्य

दिव्यांगजनों के परिजनों को पेंशन देने वाला उत्तराखंड बना पहला राज्य

रेनबो न्यूज़ * 2 नवम्बर  2022

देहरादून: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिकता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक ने बुधवार को केंद्र की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए राज्य सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि दिव्यांगजनों के परिजनों को पेंशन देना वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य है ।

प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री चंदन रामदास और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट की मौजूदगी में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित स्वागत समारोह के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भौमिक ने कहा कि उन्होंने केंद्र की योजनाओं की प्रगति को लेकर विभागीय समीक्षा बैठक की, और वह राज्य में इन योजनाओं के क्रियान्वयन से पूरी तरह संतुष्ट हैं ।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला राज्य है जो दिव्यांगजनों के परिजनों को 700 रु प्रतिमाह पेंशन दे रहा है ।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री द्धारा प्रत्येक दिव्यांगजन का यूआईडी कार्ड बनाने की दिशा में 58 फीसदी काम होना व लगभग 80 हज़ार दिव्यांगजनों को पेंशन मुहैया करवाना भी राज्य सरकार की बड़ी उपलब्धि है | भौमिक ने कहा कि समाज के कल्याण के लिए केंद्र सरकार राज्य को हर जरूरी मदद उपलब्ध कराएगी ।

 
 
Please share the Post to: