Top Banner
सरकारी नौकरी के नाम पर करोड़ों ठगने वाले बदमाश के ‘पाप’ उजागर करेगी STF! DGP ने ट्रांसफर किया केस

सरकारी नौकरी के नाम पर करोड़ों ठगने वाले बदमाश के ‘पाप’ उजागर करेगी STF! DGP ने ट्रांसफर किया केस

रेनबो न्यूज़ * 16 दिसंबर  2022

देहरादून: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी रितेश पांडेय के खिलाफ जांच अब एसटीएफ करेगी। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। कुमार ने आदेश में कहा है कि एसटीएफ की कुमाऊँ इकाई मामले की विवेचना करेगी। रितेश पांडेय ने विधानसभा, सचिवालय और अन्य सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से करोड़ों की ठगी की थी।

इस संबंध में मामले की जांच चल रही थी। रविवार को डीजीपी के आदेश के बाद जांच अब एसटीएफ के पास चला गया है। डीजीपी अशोक कुमार ने पाण्डेय की अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति को जब्त करने के भी आदेश दिए हैं। इस बीच, पुलिस उपमहानिरीक्षक, कुमायूं परिक्षेत्र, नीलेश आनंद भरणे ने हल्द्वानी में बताया कि पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके पाण्डेय के सभी बैंक खाते फ्रीज (लेन-देन पर रोक) कर दिए गए हैं और उसकी अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को गैंगस्टर अधिनियम के तहत जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि हल्द्वानी के रहने वाले पाण्डेय के विरूद्ध उत्तराखंड के चार जिलों—ऊधमसिंहनगर, नैनीताल, अल्मोड़ा तथा बागेश्वर में कुल 16 आरोप दर्ज हैं जिनमें आरोपी द्वारा सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर कई लोगों से लगभग 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गयी है। आरोपी गिरफ्तारी से पहले पांच महीने तक फरार रहा। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए ढाई हजार रुपये का ईनाम भी घोषित किया था।

Please share the Post to: