Top Banner
ऋषिकेश में भी होंगे जी-20 से जुड़े दो कार्यक्रम, देश के 56 शहरों को करनी है मेजबानी

ऋषिकेश में भी होंगे जी-20 से जुड़े दो कार्यक्रम, देश के 56 शहरों को करनी है मेजबानी

रेनबो न्यूज़ * 12 दिसंबर  2022

देहरादून: भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा ने रविवार को कहा कि भारत को मिली जी-20 की ऐतिहासिक मेजबानी में इससे जुड़े दो कार्यक्रमों के आयोजन की जिम्मेदारी उत्तराखंड को मिलना राज्य के लिए एक गौरवशाली अवसर है। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश में पर्यटन एवं निवेश के क्षेत्र में नई संभावनाएं लेकर आएगा। यहां संवाददाताओं से बातचीत में उत्तराखंड में पार्टी मामलों की सहप्रभारी वर्मा ने प्रदेश पर इस विश्वास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी जताया।

वर्मा ने कहा कि जी-20 के तहत भारत में 200 अंतराष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी करने वाले 56 शहरों में शामिल ऋषिकेश को दो कार्यक्रम मिलना गर्व और सुनहरे अवसर की भांति है। उन्होंने कहा, ‘हमें अपने राज्य की सांस्कृतिक, प्राकृतिक और आध्यात्मिक समृद्धि को विश्व पटल पर प्रस्तुत करने का स्वर्णिम मौका मिला है जो प्रदेश में पर्यटन एवं निवेश के क्षेत्र में नयी संभावनाओं को लेकर आएगा।’

वर्मा ने बताया कि इन आयोजनों में आर्थिक एवं सामरिक दृष्टि से दुनिया के 20 सबसे शक्तिशाली देशों के राजनायिक, शीर्ष अधिकारी, उद्योगपति और समाज को प्रभावित करने वाली संस्थाओं के चुनिंदा प्रतिनिधि शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास अपनी समृद्ध संस्कृति, सभ्यता और विरासत को लोक संगीत, पारंपरिक वेशभूषा, तन-मन को स्वस्थ बनाते खानपान, आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति व योग को दुनियाभर से आए इन सामाजिक राजदूतों के सामने प्रस्तुत करने का मौका होगा।

भाजपा नेता ने कहा कि इस आयोजन से दुनियाभर के देशों में हमारी विरासत और विकास की तस्वीर साझा होगी जो राज्य के लिए विदेशी पर्यटकों एवं निवेश की संभावनाओं के नये दरवाजे खोलेगी। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृतकाल में मोदी के नेतृत्व में मिली यह अभूतपूर्व उपलब्धि, भारत के सशक्त एवं विश्व गुरु बनने का स्पष्ट संकेत है। वर्मा ने कहा कि प्रदेश को जी-20 के विषय ‘एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य’ के तहत मिले कार्यक्रमों की मेजबानी को शानदार और भव्य बनाना, हम सबके लिए सुनहरे अवसर के साथ एक राष्ट्रीय जिम्मेदारी भी है ।

Please share the Post to: