Top Banner
पिथौरागढ़-चमोली के बीच 30 किमी सुरंग के लिए सीएम धामी ने केंद्र से की मांग

पिथौरागढ़-चमोली के बीच 30 किमी सुरंग के लिए सीएम धामी ने केंद्र से की मांग

 

रेनबो न्यूज़* 25 /7 /23

उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के सीमांत जिले पिथौरागढ़ से गढ़वाल मंडल के चमोली का सफर अब आसान होने के आसार हैं। पिथौरागढ़ से चमोली का सफर करने वाले यात्रियों को जल्द ही 30 किलोमीटर लंबी टनल की सौगात मिलने वाली है।इस विषय में मुख्यमंत्री धामी ने दिल्ली में केंद्र सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। इस परियोजना को केंद्र से मंजूरी मिलने के पश्चात मिलन से लपथल तक 30 किलोमीटर लंबी टनल बनने से पिथौरागढ़ की जोहार घाटी चमोली के लथल से जुड़ जाएगी।

राज्य में सड़क कनेक्टिविटी के साथ ही 3 टनल मार्ग निर्माण कर सड़कों की दूरी 400 किलोमीटर तक कम करने और दारमा-जौहार वैली को इंटरकनेक्ट करने की योजना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन 3 टनल मार्गों एवं 20 किमी सड़क मार्ग के निर्माण से जौलिंगकांग से  लपथल  की दूरी लगभग 42 किमी हो जायेगी, जो कि वर्तमान में 490 किमी है। 

मुख्यमंत्री ने गो गांव से आगे बेदांग तक मोटर मार्ग निर्माण किये जाने एवं व्यास वैली में जौलिंगकांग से दारमा वैली के बेदांग गांव को जोड़ने हेतु दोनों ओर से लगभग 19 किमी लम्बाई के मोटर मार्ग एवं लगभग 3 किमी लम्बाई के टनल निर्माण को किए जाने का अनुरोध किया। बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, सचिव पीडब्लूडी डॉ. पंकज पांडेय भी मौजूद रहे।

Please share the Post to: