डीएम द्वारा औचक निरिक्षण, एनएच अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्यो में तेजी लाने के सख्त निर्देश

डीएम द्वारा औचक निरिक्षण, एनएच अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्यो में तेजी लाने के सख्त निर्देश

Rainbow News India * 05 अप्रैल 2021 

चमोली: जिलाधकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया ने सोमवार को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कर्णप्रयाग से चमोली तक सड़क निर्माण कार्यो का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने एनएच अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्यो में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने कर्णप्रयाग, कालेश्वर, लंगासू, देवलीबगड, नंन्दप्रयाग, चमोली चाढा आदि विभिन्न स्थानों पर सड़क निर्माण कार्यो का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि चारधाम यात्रा शुरू होने में बहुत कम समय शेष रह गया है। सड़क मार्ग पर पुल निर्माण, रिटेनिंग वाॅल, पुस्ता एवं नाली निर्माण, सुरक्षा के दृष्टिगत पैराफीट, क्रैश बैरियर, साइन बोर्ड आदि कार्यो की धीमी प्रगति को देखते हुए जिलाधिकारी ने एनएच अधिकारियों को फटकार लगाते हुए 30 अप्रैल तक हर हाल में अवशेष कार्यो को पूरा करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कर्णप्रयाग बस स्टैण्ड के पास सड़क चैडीकरण करने, उमा मंदिर के पास स्थित मोड को चैडा करने, नैनीसैंण जाने वाली सड़क से कर्णप्रयाग पुल तक नाली निर्माण, होटल होलीडे होम के निकट सड़क चैडीकरण, होटल बद्रीश के निकट निर्माणधीन पुल का कार्य एक माह में पूरा करने के निर्देश एनएच को दिए। वही कालेश्वर में निर्माणधीन पुल का कार्य अगले 20 दिनों में पूरा करने, कालेश्वर चट्टानी भाग पर सकरी सडक को चैडा करने, जिलासू पुल के निकट बडे पत्थर को हटाने, जयकण्डी के निर्माणाधीन पुल को शीघ्र पूरा करने, लंगासू के पास निमार्णाधीन पुल व सड़क का डामरीकरण करने, देवलीबगड के ऊपर एनएच क्रेशर प्लांट की साइड निर्माधीन दीवार को मिटटी व पत्थर से भरने तथा नंदप्रयाग बाजार के प्रारम्भ में सड़क चैडीकरण के निर्देश दिए।

वही चमोली चाढे के पास निर्धारित समय तक हर हाल में सड़क सुधारीकरण एवं नाली निर्माण कार्यो को पूरा करने को कहा। डीएम नेे कहा कि यदि आवश्यकता हो तो अधिक मजदूर लगाए जाए। कहा कि इसमें किसी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चैहान, तहसीलदार सोहन सिंह रांगड एवं एनएचआईडीसीएल के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Please share the Post to:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *