Top Banner
चंद्रबदनी महाविद्यालय में एनएसएस शिविर एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

चंद्रबदनी महाविद्यालय में एनएसएस शिविर एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन

महाविद्यालय में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती का आयोजन

2 अक्टूबर 2023। राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी (नैखरी) टिहरी गढ़वाल में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर एनएसएस के द्वितीय एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ गांधी जी और शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। महाविद्यालय में “रघुपति राघव राजा राम”, “वैष्णव धुन” एवं “ऐ मालिक तेरे बंदे हम” का लयबद्ध वाचन किया गया। 

अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष – आशुतोष कुमार ने गांधी जी के सामाजिक योगदान एवं स्वच्छता पर अपने विचार व्यक्त किए। राजनीति विज्ञान विभाग प्राध्यापक गौरव सिंह नेगी द्वारा वर्तमान परिप्रेक्ष्य में गांधी दर्शन की प्रासंगिकता पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ० महंथ मौर्य ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा की हमे गांधी जी एवं शास्त्री जी जैसे महान व्यक्तित्व के आदर्शों से प्रेरणा लेते हुए “सर्वधर्म समभाव” की भावना को अपने जीवन में क्रियान्वित करने का प्रयत्न करना चाहिए। 

इस अवसर पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम स्थान बीएससी प्रथम सेमेस्टर की छात्रा कु० स्वाती, द्वितीय स्थान पर बीए प्रथम सेमेस्टर की छात्रा कु० आयुषी तथा तृतीय स्थान पर कु० साक्षी रहीं।

साथ ही इस अवसर पर महाविद्यालय में श्रमदान कर स्वच्छता का संदेश दिया गया। कार्यक्रम का सूक्ष्म जलपान के साथ समापन किया गया।

Please share the Post to: