Top Banner
रेन बसेरे में व्यवस्था सही नहीं पाये जाने पर नाराज हुये नगर आयुक्त,ट्रांसपोट नगर स्थित रेन बसेरे का किया औचक निरीक्षण

रेन बसेरे में व्यवस्था सही नहीं पाये जाने पर नाराज हुये नगर आयुक्त,ट्रांसपोट नगर स्थित रेन बसेरे का किया औचक निरीक्षण


सर्दी का मौसम दस्तक देने लगा है । इस बार कड़ाके की ठण्ड पडने का अनुमान है । नगर निगम भी लोगों को इस ठण्ड से राहत देने के लिये सटीक इंतजाम करने में लगा हुआ है। एक पखवाड़ा पहले ही नगर आयुक्त श्री मनुज गोयल द्वारा अधिकारियों को रेन बसेरों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये गये थे। इसी क्रम में आज नगर आयुक्त द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर स्थित नगर निगम के रेन बसेरे का औचक निरीक्षण किया गया।
● रेन बसेरे के बाहर सफाई व्यवस्था ठीक नहीं पाये जाने पर नगर आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को रेन बसेरे परिसर की सफाई व्यवस्था चुस्त-दुरस्त रखने के निर्देश दिये।
●नगर आयुक्त ने रेन बसेरे में कम्बल बिस्तर तकिया आदि की व्यवस्था देखते हुये पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था रखने के निर्देशदिये ।
● रेन बसेरे में शोचालय, स्नानाघर की साफ-सफाई रखने के लिये सफाई निरीक्षक को निर्देशित किया।
● रेन बसेरे में ठण्ड बढने के साथ ही अलाव जलाने की व्यवस्था करने के निर्देश अधिशासी अभियंता को दिये।

अलाव की व्यवस्था के लिये दिये गये निर्देश
आमतौर पर दिसम्बर के महीने से ठण्ड से बचने को अलाव की आवश्यकता पडती है। जिसकी तैयारिया नगर निगम ने अभी से शुरू कर दी है। पिछले वर्ष शहर में शहर में 30 स्थानों पर अलाव जलाये जाते थे। इस वर्ष लगभग 40 स्थानों पर अलाव जलाये जाने की सम्भावना है। नगर आयुक्त श्री मनुज गोयल ने अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया कि
●अलाव हेतु लकड़ियों के क्रय करने की निविदा प्रक्रिया ससमय पूर्ण कर ली जाय।
●अलाव जलाने हेतु स्थानों को सूचीबद्ध कर लिया जाय।
●सभी व्यस्त चैराहों, बस स्टेशनों, टेम्पो स्टेन्ड, रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर अलाव जलाना सुनिश्चित किया जाय।

शहर में रहने वाले निराश्रित असहाय लोगों को ठण्ड से बचाने के लिये रेन बसेरे एवं अलाव की व्यवस्था दुरस्त रखने के निर्देश दिये हैं। शहर में जगह-जगह अलाव जलने एवं रेन बसेरे व्यवस्थित रहने से निराश्रित असहाय व्यक्तियों को कड़ाके की ठण्ड से स्वयं को बचाने में मदद मिलेगी।

Please share the Post to: