Top Banner
रुद्रप्रयाग टेम्पो ट्रैवलर दुर्घटना: PM मोदी ने मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की

रुद्रप्रयाग टेम्पो ट्रैवलर दुर्घटना: PM मोदी ने मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रुद्रप्रयाग टेम्पो ट्रैवलर दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। शनिवार को उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बद्रीनाथ राजमार्ग पर एक टेम्पो ट्रैवलर के गहरी खाई में गिर जाने से 12 लोगों की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए, जिनमें 26 यात्री थे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने 15 जून को कहा, “प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।”

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एम्स ऋषिकेश में रुद्रप्रयाग टेम्पो ट्रैवलर दुर्घटना में घायल लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कहा, ” घायलों को उचित उपचार मिलना बहुत जरूरी है। उनके परिवारों को एक-एक करके सूचित किया जा रहा है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी व्यवस्थाएं की हैं कि उन्हें आगे के सभी आवश्यक उपचार मिलें। मैंने इस (दुर्घटना) की जांच के निर्देश दिए हैं।” सेनानायक एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा के निर्देशानुसार पोस्ट रतूड़ा व अगस्त्यमुनि से एसडीआरएफ की 14 सदस्यों की दो टीमें बचाव उपकरणों के साथ तत्काल मौके के लिए रवाना हुई ।

चोपता-तुंगनाथ-चंद्रशिला यात्रा पर आए 26 यात्रियों को लेकर जा रहा उक्त वाहन अनियंत्रित होकर मुख्य सड़क से करीब 500 मीटर नीचे खाई में जा गिरा। एसआई भगत सिंह कंडारी व एसआई धर्मेंद्र पंवार के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची और अत्यंत कठिन परिस्थितियों में कड़ी मेहनत कर स्थानीय पुलिस व लोगों के साथ संयुक्त रेस्क्यू अभियान चलाया, जिसमें 14 घायलों को रेस्क्यू कर एंबुलेंस से जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग भेजा गया, जहां से सात गंभीर घायलों को एयरलिफ्ट कर हायर सेंटर एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया। 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी, जिनके शवों को भी मुख्य सड़क तक ले जाकर जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। एम्स ऋषिकेश में एसडीआरएफ की एक टीम इंस्पेक्टर कविंद्र सजवाण के नेतृत्व में मौजूद रही, जिन्होंने घायलों को हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाया। 

Please share the Post to: