Top Banner
अनंत अंबानी की शादी: मुकेश अंबानी ने केदारनाथ मंदिर समिति को भेजा निमंत्रण पत्र

अनंत अंबानी की शादी: मुकेश अंबानी ने केदारनाथ मंदिर समिति को भेजा निमंत्रण पत्र

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी ने अपने बेटे अनंत अंबानी की शादी के लिए केदारनाथ मंदिर समिति को निमंत्रण भेजा है। बद्री केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय को भी उद्योगपति मुकेश अंबानी से अपने बेटे की शादी समारोह के लिए निमंत्रण मिला है। अनंत अंबानी की शादी का निमंत्रण कार्ड श्री केदारनाथ धाम के मुख्य पुजारी शिवशंकर लिंग को मिला। मुख्य पुजारी ने निमंत्रण कार्ड मंदिर को समर्पित किया। निमंत्रण कार्ड को तीर्थ पुरोहित भरत कुर्मंचली द्वारा केदारनाथ पहुंचाया गया। उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट से अनंत अंबानी की शादी 12 जुलाई को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित प्रतिष्ठित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का दिन नजदीक आ रहा है, मुंबई में एक भव्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है जिसमें परंपरा, वैभव और आधुनिकता का मिश्रण है। शादी के उत्सव की योजना बहुत ही सावधानी से बनाई गई है, जिसमें पारंपरिक हिंदू वैदिक रीति-रिवाजों का पालन किया जाएगा। मुख्य समारोह शुक्रवार, 12 जुलाई को शुभ विवाह या शादी समारोह के साथ शुरू होंगे और सूत्रों के अनुसार, मेहमानों को पारंपरिक भारतीय पोशाक पहनकर इस अवसर की भावना को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

शनिवार, 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद के साथ समारोह जारी रहेगा। अंतिम कार्यक्रम, मंगल उत्सव या शादी का रिसेप्शन, रविवार, 14 जुलाई को निर्धारित है। इस भव्य अवसर के लिए, मेहमानों को ‘भारतीय ठाठ’ के कपड़े पहनने के लिए कहा गया है। एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और उद्यमी शैला मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट , अंबानी परिवार में शामिल होने के लिए तैयार हैं, जो दो प्रमुख उद्योगपति परिवारों का मिलन है। इस साल की शुरुआत में, इस जोड़े ने जामनगर में शादी से पहले के उत्सवों की एक

श्रृंखला की मेजबानी की, जिसमें दुनिया भर से कई स्टार-स्टडेड अतिथि शामिल हुए। व्यापार जगत के नेता, राष्ट्राध्यक्ष और हॉलीवुड और बॉलीवुड की हस्तियों ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई, जिससे यह एक यादगार कार्यक्रम बन गया। विशिष्ट अतिथियों में मेटा के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चैन, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और इवांका ट्रम्प शामिल थे । ‘जंगल फीवर’ के साथ ‘ए वॉक ऑन द वाइल्डसाइड’ थीम एक रचनात्मक स्पर्श था जिसने मेहमानों को आश्चर्यचकित कर दिया, इसके बाद ‘मेला रूज’, दक्षिण एशियाई संस्कृति का उत्सव था। तीन दिवसीय इस भव्य कार्यक्रम में विश्व प्रसिद्ध जादूगर डेविड ब्लेन भी शामिल हुए, जिन्होंने अपने अविश्वसनीय करतबों से मेहमानों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बॉलीवुड सितारे और परिवार के सदस्य संगीत प्रदर्शन में शामिल हुए, जिसमें अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ की विशेष उपस्थिति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Please share the Post to: