Top Banner
नवोदय काउंसिल ऑफ इंटरप्रेन्योर द्वारा एक दिवसीय बिजनेस सम्मेलन का आयोजन

नवोदय काउंसिल ऑफ इंटरप्रेन्योर द्वारा एक दिवसीय बिजनेस सम्मेलन का आयोजन

देहरादून, 13 अक्टूबर। नवोदय काउंसिल ऑफ इंटरप्रेन्योर (NCE) द्वारा 13 अक्टूबर को देहरादून के सेफर्ट सरोवर प्रीमियर होटल में बिजनेस सम्मेलन का आयोजन किया गया। विभिन्न क्षेत्रों से सम्मेलन में आये हुए एंटरप्रेन्योर द्वारा आपसी सहभागिता का संदेश दिया गया, साथ ही एक दूसरे को परस्पर सहयोग का भी भरोसा दिया गया।

सभी नवोदय के पूर्व छात्रों द्वारा बनाया गया यह बिजनेस मंच, अपनी ही नहीं बल्कि अपने सभी साथियों के व्यवसाय की ग्रोथ को भी ध्यान में रखकर कार्य करता है। 

सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में आये हुए विधायक पुरोला दुर्गेश्वर लाल ने पूर्व छात्रों के इस प्रयास की सराहना की और साथ ही अपनी ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया । पूर्व डिप्टी कमिश्नर वीना डंगवाल ने सभी छात्रों को आशीर्वाद दिया व उनकी कार्य सफलता की कामना की। 

साथ ही इस अवसर पर उन्होंने सभी पूर्व छात्रों से नशा मुक्त रहने व उनके नशा मुक्ति अभियान को सपोर्ट करने का आग्रह किया।

इस बारे में सत्या माइक्रो कैपिटल लिमिटेड एवं कोशिश इंडिया के डायरेक्टर रत्नेश तिवारी ने सबको अवगत कराया कि उनकी कंपनी पूर्णतः नशामुक्त है और नशे के खिलाफ जीरो टॉलरेंस रखती हैं।

सम्मेलन में एनसीई (NCE) के सदस्यों ने आपसी परिचय किया और अपने-अपने व्यवसाय के बारें में बताया। साथ ही नवोदय के पूर्व छात्रों द्वारा विगत वर्ष में किये गए व्यवसायों की संक्षिप्त रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गई जिसमें 30 करोड़ का व्यवसाय दर्ज किया गया।  

रुड़की से आए महंत दिनेशानंद जी ने प्राचीन संस्कृति और गौ माता से उत्पादित वस्तुओं के बारे में बताया।

कार्यक्रम में भूपेंद्र कुमार ने अपने आर्किटेक्ट बिजनेस एफोरिया ग्रुप के साथ साथ ग्रीन बिल्डिंग की महत्त्वता के बारे में बताया। आई टी कंपनी टेकोनिका के फाउंडर प्रतीक दुबे ने बताया कि कैसे ऑनलाइन मार्केटिंग आज के बदलते समय में बिजनेस को आगे बढ़ाने में मदद कर सकती है। नरेश शर्मा एवं बृजेंद्र शुक्ला (डायरेक्टर) इमर्जिंग हॉलीडेज एंड ट्रैवल सॉल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड ने हर तरह  के टूर एंड ट्रैवल प्लान में बेस्ट डील का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में शामिल एकमात्र महिला एंटरप्रेन्योर सुपर्णा त्रिपाठी ने अपने प्रिंटिंग एवं गिफ्टिंग बिजनेस के बारे में बताया। इसी क्रम में राजन चंडी ने स्किल असेसमेंट सॉफ्टवेयर, उपेंद्र कुमार गोस्वामी ने रैक सफायर, राजन चौधरी एवं देशव कुमार ने अफेयर स्टूडियोज़, दीपक नेगी ने आर्टिक्राफ्ट, आशीष सोनकर ने रियल एस्टेट बिजनेस, रमेश रावत जी ने रेनबो न्यूज इंडिया के बारे में जानकारी दी एवं सभी नवोदयन को फ्री ऐड का आश्वासन दिया।

खेतकार्ट के फाउंडर गौरव नैन और अंकुर ढाका ने ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स के उपयोग पर जोर दिया। आशीष राय, कैलाश भारद्वाज (वैज्ञानिक), विकी (इंजीनियर), चंदन, अंकित एवं अन्य ने भी कार्यक्रम में अपनी सहभागिता सुनिश्चित की।

समापन से पूर्व सम्मेलन में एनसीई (NCE) के भविष्य के कार्यक्रमों और उद्देश्य आदि पर चर्चा की गई। 

सम्मेलन में उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बैंगलोर, अहमदाबाद, मध्य प्रदेश, बिहार राज्यों के व्यवसायी शामिल हुए।

Please share the Post to: