ब्राइटनाइट ने भारत के ऊर्जा बाजार में किया प्रवेश

ब्राइटनाइट ने भारत के ऊर्जा बाजार में किया प्रवेश

— ब्राइटनाइट के विशेषज्ञ अपनी सिद्ध सफलता के साथ हाइब्रिड अक्षय ऊर्जा वितरित करेंगे

Rainbow News India (RNI) * 24 June 2021

New Delhi: ब्राइटनाइट ने आज नई दिल्ली स्थित दो प्रमुख नियुक्तियों के साथ ही भारत के ऊर्जा बाजार में प्रवेश करने की घोषणा की। संजय केवी इसमें भारत के सीईओ और नवीन खंडेलवाल भारत के सीओओ तथा सीएफओ बने हैं। ब्राइटनाइट की नई भारतीय प्रबंधन टीम के सदस्यों ने भारत में 10 जीडब्ल्यू अक्षय ऊर्जा परियोजनाएं जारी करने में योगदान किया है और ऊर्जा परियोजनाओं के लिए 2.5 अरब डॉलर से ज्यादा राशि की पूंजी जुटाई है। संजय और नवीन के पास वायु, सौर तथा स्टोरेज टेक्नोलॉजी में पर्याप्त अनुभव है जिससे वे कंपनी की सेवा देने के साथ ही देशभर में जारी होने वाली अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं का विकास, परिचालन और रखरखाव कर सकते हैं। ब्राइटनाइट भारत के अक्षय ऊर्जा बाजार में अपने आधुनिक समाधान लाने को लेकर बहुत उत्साहित है जिसके 2030 तक 100 जीडब्ल्यू से बढ़कर 450 जीडब्ल्यू हो जाने का अनुमान लगाया गया है।

ब्राइटनाइट के संस्थापक और सीईओ मार्टिन हरमन ने जोर देकर कहा कि कंपनी भारत को ‘वैश्विक ऊर्जा डिकार्बोनाइजेशन लीडर बनने के अवसर वाले एक महत्वपूर्ण बाजार’ के तौर पर देखती है और कंपनी ‘नई दिल्ली स्थित बड़ी टीम के साथ क्षेत्रीय भागीदार बनने को लेकर उत्साहित’ है। भारत में मानकीकृत अक्षय ऊर्जा अधोसंरचना में आकर्षक निवेश को देखते हुए ब्राइटनाइट नई पीढ़ी के हाइब्रिड, शीर्ष और कंपनी के पावर समाधान के साथ पावर आॅफ—टेकर्स प्रदान करेगी जो स्टैंडर्ड प्रोजेक्ट की वितरण क्षमता, विश्वसनीयता और सुरक्षा से आगे निकल जाएंगे। ब्राइटनाइट समाधान अक्षय ऊर्जा के भविष्य की दिशा में देश की निरंतर यात्रा के लिए महत्वपूर्ण होंगे। मानकीकृत अक्षय ऊर्जा समाधान ऊर्जावान बनाते रहेंगे, वहीं बढ़ती मांग के साथ अंतराल पर इसकी आपूर्ति से विश्वसनीयता को खतरा होगा और इसे प्रबंधित करने की चुनौती बढ़ती ही जाएगी। इसके विपरीत ब्राइटनाइट के अक्षय ऊर्जा समाधान आॅपरेटरों को उद्योग प्रमुख डिस्पैचेबेलिटी और ऊर्जा प्रबंधन टूल्स प्रदान करेंगे ताकि ग्राहक विश्वसनीयता से समझौता किए बगैर पूरे आत्मविश्वास से डिकार्बोनाइज कर सकें।

ब्राइटनाइट इंडिया के सीईओ संजय केवी ने भारत और श्रीलंका में आईपीपी/ओईएम/ईपीसी प्रमुख के तौर पर 7जीडब्ल्यू से ज्यादा की अक्षय ऊर्जा संपदाओं को ऊर्जावान बनाया है। इसके अलावा संजय ने वायु और सौर हाइब्रिड समेत वायु संपदाएं तथा विंड रिपावरिंग परियोजनाओं का एक व्यापक पोर्टफोलियो तैयार और विकसित किया है। संजय ने एनर्जी बिजनेस एवं प्रोडक्ट स्ट्रैटजी, प्रोजेक्ट आॅरिजिनेशन एवं विकास, डाटा रिसोर्सिंग, विनिर्माण और बड़े पैमाने के ईपीसी एवं संपदा प्रबंधन का नेतृत्व किया है। संजय ने भारत में पीएंडएल के लिए नई सौर और वायु कारोबार इकाइयों की शुरुआत का भी नेतृत्व किया है और 1.5बी से अधिक अमेरिकी डॉलर का राजस्व जुटाया है।

ब्राइटनाइट इंडिया के सीओओ तथा सीएफओ नवीन खंडेलवाल 18 साल से अधिक समय से भारतीय ऊर्जा बाजार में अग्रणी रहे हैं। नवीन जीडब्ल्यू आकार के वायु एवं सौर पोर्टफोलियो के साथ दो बड़े एवं प्रतिष्ठित भारतीय अक्षय ऊर्जा आईपीपी के संस्थापक सदस्य भी रह चुके हैं। नवीन ने कॉर्पोरेट विकास, कॉर्पोरेट फाइनेंस, टेक्नो—कमर्शियल, ग्रोथ स्ट्रैटजी, पूंजी आवंटन और सामान्य प्रबंधन के व्यापक क्षेत्रों में काम किया है। नवीन ने दस वर्षों से अधिक समय तक अक्षय ऊर्जा प्लेटफॉर्मों के लिए इक्विटी और डेट में 2.5 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक राशि की पूंजी जुटाने में भी नेतृत्व भूमिका निभाई है।

ब्राइटनाइट के बारे में

ब्राइटनाइट ग्राहकों को विश्वसनीयता, लाभदेयता या सुरक्षा से समझौता किए बगैर डिकार्बोनाइज करने में मदद के लिए डिजाइन की गई विशेषज्ञता और समाधानों के साथ पहली अक्षय ऊर्जा प्रदाता कंपनियों में से एक है। हमारी बड़े पैमाने की, हाइब्रिड, अक्षय ऊर्जा परियोजनाएं ग्राहकों को उद्योग अग्रणी डिस्पैच क्षमता और ऊर्जा प्रबंधन उपकरणों से लैस करती हैं जिससे अंतराल पर होने वाली अक्षय ऊर्जा की सप्लाई, मांग और अत्यंत प्रतिकूल मौसम से उभरने वाली चुनौतियों पर काबू पाया जा सके। ब्राइटनाइट के समाधान अमेरिका तथा एशिया प्रशांत (एपीएसी) में भविष्य को कार्बनमुक्त करने का मार्ग खोल रहे हैं।

Please share the Post to: