आपदा राहत: आपदा पीड़ितों की मदद के लिये हंस फाउंडेशन ने दिए 5 करोड़

आपदा राहत: आपदा पीड़ितों की मदद के लिये हंस फाउंडेशन ने दिए 5 करोड़

The Hans Foundation द्वारा उत्तराखंड आपदा में अब तक की सबसे बड़ी मदद

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 24 अक्टूबर 2021

देहरादून: हंस फाउण्डेशन की ओर से माता मंगला जी ने आपदा पीड़ितों की मदद के लिये सीएम केयर फंड में 5 करोड़ की मदद दी है। माता मंगला जी ने कहा है कि उत्तराखंड मेरा अपना घर है यंहा के लोग मेरे परिवार के लोग।

रविवार को मुख्यमंत्री आवास में वेबिनार के माध्यम से मुख्यमंत्री से वार्ता करते हुए माता मंगला जी ने आपदा पीड़ितों की मदद के लिये मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ की धनराशि देने की स्वीकृति दी। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने आपदा राहत के लिए किये जा रहे प्रयासों की भी सराहना की। माता मंगला ने मुख्यमंत्री उत्तराखंड को आश्वस्त किया कि हमेशा की तरह आपदा के इस संकट काल में पीड़ितों की मदद के लिये हंस फाउण्डेशन खड़ा है। साथ ही आगे भी मदद के लिये राज्य सरकार का सहयोगी बना रहेगा।

हंस फाउंडेशन की तरफ से मिली अब तक कि सबसे बड़ी राहत राशि को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने माता मंगला जी का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हंस फाउण्डेशन द्वारा आपदा के समय ही नहीं बल्कि प्रदेश के विकास में भी सहयोग किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि इस धनराशि का पीड़ितों की मदद में बेहतर उपयोग किया जायेगा।

उत्तराखंड मेरा घर और उत्तराखंड के लोग मेरे परिवार के लोग- माता मंगला

हंस फाउंडेशन ने उत्तराखंड में आई भीषण आपदा में 5 करोड़ की राहत राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दी। इस मौके पर माता मंगला ने कहा कि कि पूरा उत्तराखंड मेरा अपना घर है और उत्तराखंड के लोग मेरे परिवार के लोग हैं। उन्होंने कहा कि जब घर में कोई विपदा आती है और परिवार के लोग परेशान होते हैं तो हम सब का कर्तव्य बनता है कि हम अपने लोगों की मदद करें।

माता मंगला ने कहा कि हंस फाउंडेशन का उद्देश्य शुरू से ही उत्तराखंड में शिक्षा को बेहतर बनाना दूरस्थ इलाकों में स्वास्थ्य व्यवस्था में सहयोग करना हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में सरकार का साथ देते रहेंगे। इस तरह से हंस फाउंडेशन और माता मंगला जी लगातार प्रदेश की सेवा में सेवारत रहेंगी और राज्य में आने वाली किसी भी सरकार के समानांतर मदद करती रहेंगी।

Please share the Post to: