Top Banner
अंडर 19 विश्व कप विजेता खिलाड़यों को मिलेंगे 40 . 40 लाख रूपये

अंडर 19 विश्व कप विजेता खिलाड़यों को मिलेंगे 40 . 40 लाख रूपये

रेनबो न्यूज़ इंडिया* 6 जनवरी 2022

 वेस्टइंडीज में इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर 19 विश्व कप जीतने वाले भारतीय टीम के हर सदस्य के लिये बीसीसीआई ने 40 लाख रूपये और सहयोगी स्टाफ के लिये 25 लाख रूपये पुरस्कार की घोषणा की है ।

बोर्ड सचिव जय शाह ने फाइनल में भारत की चार विकेट से जीत के तुरंत बाद ट्वीट किया ,‘‘अंडर 19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करके खिताब जीतने वाले अंडर 19 टीम के सदस्यों को बीसीसीआई 40 . 40 लाख रूपये नकद पुरस्कार और सहयोगी स्टाफ को 25 . 25 लाख रूपये देगा । आपने हमें गौरवान्वित किया है ।’’

भारतीय समय के अनुसार शनिवार देर रात खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 190 रनों का आसान लक्ष्य रखा था। हालांकि भारत के लिए लक्ष्य तक पहुंचने का रास्ता बहुत आसान नहीं रहा। भारत ने 47.4 ओवर में 6 विकेट पर 195 रन बनाते हुए खिताब पर कब्जा किया।

भारत की जीत के सूत्रधार रहे पांच विकेट लेने के बाद उम्दा बल्लेबाजी करने वाले राज बावा, बायें हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार और जुझारू अर्धशतक जड़ने वाले निशांत सिंधू। राज बावा ने जहां 5 विकेट लेने के बाद बहुमूल्य 35 रन बनाए वहीं, रवि कुमार ने चार विकेट चटके। निशांत सिंधू 50 रन बनाकर नाबाद लौटे।भारत ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश को हराकर फाइनल तक का रास्ता तय किया था। वहीं इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को मात दी थी। क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया था।

Please share the Post to: