Top Banner
ग्राफिक एरा अस्पताल के शिविर में 158 की निशुल्क जांच

ग्राफिक एरा अस्पताल के शिविर में 158 की निशुल्क जांच

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 21 मार्च 2022

देहरादून। ग्राफिक एरा अस्पताल के सुपर स्पेशलिटी स्वास्थ्य शिविर में 158 लोगों की निशुल्क जांच की गई। प्रेमनगर में आयोजित इस शिविर में एक्स-रे और खून की जांच की भी निशुल्क व्यवस्था की गई।

सनातन धर्म मंदिर परिसर में इस शिविर का आयोजन किया। शिविर में बंसीवाला–धूलकोट, देहरादून स्थित ग्राफिक एरा अस्पताल के मेडिसिन के विशेषज्ञ डॉ० नितिन बंसल, हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डॉ० एल्विस बेंजामिन, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ० अपूर्वा जैन, फिजियोथैरेपी विशेषज्ञ डॉ० सुरभि ने लोगों का परीक्षण करके उन्हें परामर्श दिए। यह शिविर सुबह से देर दोपहर तक चला।

विशेषज्ञों ने शिविर में बताया कि ग्राफिक एरा अस्पताल में एक्स-रे के लिए 1000 एमए की ऐसी डिजिटल एक्स-रे मशीन की व्यवस्था की गई है जिससे मानव शरीर पर दूसरी मशीनों के मुकाबले किरणों का कई गुना कम प्रतिकूल असर पड़ता है।

इमरजेंसी में रेडियोलॉजी, सीटी स्कैन, एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड की अत्याधुनिक तकनीकों पर आधारित मशीनें लगाई गई है। सीटी स्कैन के लिए सबसे आधुनिक एंजिओ सीटी की सुविधा भी इमरजेंसी में उपलब्ध है, जो हृदय में स्टंट डालने में महत्वपूर्ण है।

व्यापार मंडल प्रेमनगर के सहयोग से आयोजित इस शिविर में व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजीव पुंज, महामंत्री विक्की खन्ना के साथ ही अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Please share the Post to: