ग्राफ़िक एरा: सांस्कृतिक कार्यक्रम के धमाल और अनुसंधान सम्मान के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस

ग्राफ़िक एरा: सांस्कृतिक कार्यक्रम के धमाल और अनुसंधान सम्मान के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस

कोरोना के दौर में मेडिकल हॉस्पिटल बनाते हुए कोरोना संकर्मित हुए थे डॉ० घनशाला

स्वास्थ्य लाभ लेते हुए डॉ० घनशाला ने सीखा गायन, कार्यक्रम में गाये कई गाने, झूमें शिक्षक

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 5 सितम्बर 2021

देहरादून। 5 सितम्बर शिक्षक दिवस के उपलक्ष में ग्राफ़िक एरा संस्थान में ग्राफ़िक एरा एलुमनाई एसोसिएशन द्वारा शिक्षक सम्मान समारोह “समर्पण” आयोजित किया गया। ग्राफ़िक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफ़िक एरा हिल यूनिवर्सिटी के सैकड़ों शिक्षक हुए शामिल। कार्यक्रम कि शिक्षक संध्या में शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। साथ ही ग्राफ़िक एरा ग्रुप के अध्यक्ष प्रो० डॉ० कमल घनशाला ने भी सुन्दर गानों की प्रस्तुति दी। साथ ही इस उपलक्ष पर ग्राफ़िक एरा ने शिक्षकों के उत्कृष्ट अनुसन्धान और पेटेंट्स ग्रांट मिलने पर सैकड़ों शिक्षकों को लाखों रुपये से सम्मानित करने के साथ ही प्रशस्ति पत्र पर भी दिए।

प्रो० के पी नौटियाल ऑडिटोरियम ग्राफ़िक एरा हिल यूनिवर्सिटी में आयोजित “समर्पण” शिक्षक दिवस समारोह में दोनों यूनिवर्सिटी के सैकड़ों शिक्षक शामिल हए। शिक्षक दिवस के उपलक्ष में शिक्षकों के सम्मान में आयोजित इस कार्यक्रम में अलग-अलग विभागों के शिक्षकों द्वारा शानदार कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गयी।

ग्राफ़िक एरा ग्रुप के अध्यक्ष प्रो० डॉ० कमल घनशाला ने अपने सम्बोधन के शुरू में कोरोना काल के दौरान अकाल मृत्य को प्राप्त ग्राफ़िक एरा संस्थान के सदस्यों या भूत पूर्व छात्रों को भावभीन होकर याद किया। उन्होंने कहा की भले ही वो लोग हमारे समक्ष नहीं हैं परन्तु उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि ग्राफ़िक एरा संस्थान सदैव पीड़ित परिवारों के साथ रहेगा। उनके परिवारों कि मदद जरूरत पड़ने पर करते रहेंगे।

डॉ० घनशाला ने बताया कि कोरोना काल में प्रदेश सहित देश में स्वास्थ्य आपातकाल को देखते हुए उन्होंने ग्राफ़िक एरा के हॉस्पिटल का निर्माण कार्य तेजी से करवाया। जिसके कारण उन्हें दो बार कोरोना से संक्रमित भी होना पड़ा। उन्होंने बताया कि ग्राफ़िक एरा के हॉस्पिटल में सदैव संस्थान से जुड़े किसी भी कर्मचारी, छात्र या उसके अभिभावक के इलाज को प्राथमिकता के साथ किया जाएगा। जानकारी दी गई कि ग्राफ़िक एरा के हॉस्पिटल में वेंटिलेटर्स, आईसीयू और इमरजेंसी वार्ड तैयार हो गए हैं।

अपने संबोधन के बाद डॉ० घनशाला ने सुन्दर गानों की प्रस्तुति भी दी। जिस पर सभी शिक्षकों ने खड़े होकर उनकी सराहना की। गौरलतब है कि डॉ० घनशाला ने कोरोना से संक्रमण के दौरान स्वास्थ्य लाभ लेने के दौरान गायन अपने ही एक पूर्व छात्र और संस्था के शिक्षक आदित्य अग्निहोत्री से सीखा। जिसे उन्होंने अपने पूर्व छात्र के आलावा गायन/संगीत के शिक्षक के रूप में भी बताया और कहा बिना गुरु के कोई कौशल या ज्ञान प्राप्त नहीं हो सकता।

इस अवसर पर संस्थान के शिक्षकों के द्वारा किये गए अनुसंधान और पेटेंट्स का सम्मान करने हेतु रिसर्च डे भी मनाया गया। संस्थान के सैकड़ों सिखकों के गुणवत्ता अनुशंधान के लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया। 

Please share the Post to: