Top Banner
अब नहीं सुनाई देगी फोन पर कोरोना सलाह और कॉलर ट्यून, सरकार ने तुंरत बंद करने को कहा

अब नहीं सुनाई देगी फोन पर कोरोना सलाह और कॉलर ट्यून, सरकार ने तुंरत बंद करने को कहा

रेनबो न्यूज़ इंडिया* 1अप्रैल 2022

दूरसंचार विभाग ने टेलिकॉम ऑपरेटर्स (telecom service providers) से कॉल लगने से पहले कोविड के बारे में घोषणा और ‘कॉलर ट्यून’ (corona caller tunes) को बंद करने को कहा है। दूरसंचार सेवाप्रदाता कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिये कॉल लगने से पहले इसके बारे में रिकॉर्ड की गई घोषणा को चलाते हैं और ‘कॉलर ट्यून’ बजाते हैं। इसमें लोगों को महामारी के दौरान एहतियात बरतने और टीका लगवाने के बारे में कहा जाता है।

दूरसंचार विभाग ने 29 मार्च को एक सर्कुलर में उन निर्देशों का उल्लेख किया जो परिचालकों को कॉल लगने से पहले कोरोना से जुड़ी घोषणाओं और ‘कॉलर ट्यून’ के कार्यान्वयन के लिये जारी किये गये थे। विभाग के अनुसार, इस संबंध में तत्काल प्रभाव से ‘कॉलर ट्यून’ को वापस लेने को लेकर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की स्वीकृति मिल गई है।

इसके अनुसार, टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को समय-समय पर विभाग की तरफ से जारी सभी कोरोना घोषणाओं और ‘कॉलर ट्यून्स’ को वापस लेने के लिए कहा गया है। सरकार को ऐसी रिपोर्ट मिली थी कि इन घोषणाओं का उद्देश्य पूरा हो गया है, और अब इसे हटाया जा सकता है क्योंकि इसकी वजह से आपात स्थिति के दौरान महत्वपूर्ण कॉल में देरी होती है।

Please share the Post to: