Top Banner
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर ओपन का खिताब जीतने पर पीवी सिंधू को दी बधाई, ट्वीट में लिखा- देश के लिए गर्व का क्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर ओपन का खिताब जीतने पर पीवी सिंधू को दी बधाई, ट्वीट में लिखा- देश के लिए गर्व का क्षण

रेनबो न्यूज़ इंडिया*18 जुलाई 2022

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को भारतीय शटलर पीवी सिंधु के सिंगापुर ओपन जीतने पर बधाई दी है।

डबल ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने सिंगापुर में 58 मिनट तक चले फाइनल में चीन की वांग झी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर सिंगापुर ओपन 2022 बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट में महिला एकल खिताब जीता।

भारत के राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, पहली बार सिंगापुर ओपन 2022 टूर्नामेंट जीतने के लिए पीवी सिंधु को हार्दिक बधाई। आपका उत्साह प्रेरणादायक है। आप हमारे देश को गौरव प्रदान करतीं हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के अनुसार सिंधु की जीत देश के लिए गर्व का क्षण है और उनकी जीत आने वाले खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।

मोदी ने ट्वीट किया, मैं सिंधु को अपना पहला सिंगापुर ओपन खिताब जीतने पर बधाई देता हूं। उन्होंने एक बार फिर अपनी असाधारण खेल प्रतिभा से सफलता हासिल की। यह देश के लिए गर्व का क्षण है और आने वाले खिलाड़ियों को भी प्रेरणा देगा।

खेल मंत्री ने महसूस किया कि स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी वर्ष के अपने तीसरे खिताब को जीतने के साथ शानदार फॉर्म में दिख रही हैं।

ठाकुर ने एक ट्वीट में कहा, सिंधु द्वारा एक शानदार प्रदर्शन के साथ अपना पहला सिंगापुर ओपन खिताब जीतने के लिए बधाई। उन्होंने वांग को 21-9, 11-21, 21-15 से हराने के साथ। 2022 के अपना तीसरा खिताब हासिल किया।

इस बीच, भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के अध्यक्ष हिमंत बिस्वा सरमा ने भी सिंधु की उपलब्धि पर बधाई दी।

सिंधु से पहले, आखिरी बार 2017 में एक भारतीय ने सिंगापुर ओपन जीता था, जब बी साई प्रणीत ने पुरुष एकल खिताब जीता था। साइना नेहवाल ने 2010 में महिला एकल का खिताब जीता था।

Please share the Post to: