Top Banner
भाजपा घोटाले और दलाल संस्कृति का देवभूमि से करेगी सफ़ाया:महेंद्र भट्ट

भाजपा घोटाले और दलाल संस्कृति का देवभूमि से करेगी सफ़ाया:महेंद्र भट्ट

रेनबो न्यूज़ इंडिया*16 अगस्त 2022 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती परीक्षा में हुई धांधली में भाजपा नेता हाकम सिंह की गिरफ्तारी तथा कुछ अन्य के नाम आने के बीच प्रदेश पार्टी अध्यक्ष महेंद्र भटट ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश में भ्रष्टाचार, घोटाला एवं दलाल संस्कृति के सफ़ाये के लिए प्रतिबद्ध है।

आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा में हुई धांधली की पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) द्वारा जांच की जा रही है जिसमें रविवार को बतौर मुख्य आरोपी उत्तरकाशी के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में 17 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि कई अन्य के नाम भी सामने आ रहे हैं

हांलांकि, गिरफ्तारी के तत्काल बाद भाजपा ने हाकम सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था ।

यहां जारी एक बयान में भट्ट ने कहा कि प्रदेश के युवा एवं ईमानदार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ बेरोजगारों की शिकायत का संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री ने बिना देर किये कार्रवाई के निर्देश दिये और नतीजा सबके सामने है। जांच एजेंसी बिना दबाव के कार्य कर रही है और अब तक हुई कार्रवाई से यह साबित भी हो चुका है।’’

भट्ट ने कहा कि भ्रष्टाचार का आरोपी चाहे जितना भी प्रभावशाली व्यक्ति हो, उसे कानून के दायरे में लाया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘ धामी सरकार इस मामले में लिप्त हर व्यक्ति को सजा दिलाएगी चाहे वह किसी भी पद पर हो।’’

स्वतंत्रता दिवस पर भर्ती परीक्षा घोटाले का खुलासा करने वाली एसटीएफ की टीम को पदक दिए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा अच्छा काम करने वाले अधिकारियों की पीठ भी थपथपाई जा रही है।

उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने 22 जुलाई को मुख्यमंत्री से मिलकर भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत की थी जिसका त्वरित संज्ञान लेते हुए उन्होंने पुलिस महानिदेशक को तत्काल जांच के आदेश दिए थे ।

Please share the Post to: