Top Banner
उत्तराखंड में आज होगी बारिश, फिर से सक्रिय हो रहा मॉनसून

उत्तराखंड में आज होगी बारिश, फिर से सक्रिय हो रहा मॉनसून

रेनबो न्यूज़ इंडिया*18अगस्त 2022 

देहरादूनः उत्तराखंड में मॉनसून की बारिश का दौर फिर से शुरू हो रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. हालांकि, आज कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है.

उत्तराखंड मौसम विभाग (Uttarakhand Meteorological Department) के मुताबिक, आज पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों के अनेक स्थानों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. लिहाजा, संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़कों व राजमार्गों पर अवरोध हो सकता है.

ऐसे में आवाजाही करना भी जोखिम भरा हो सकता है. आवाजाही में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है. वहीं, बारिश से पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं नाले और नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है. ऐसे में नदी-नालों के आस पास जाने से बचें.

देहरादून में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, तापमान की बात करें तो आज देहरादून में अधिकतम तापमान 34°C और न्यूनतम तापमान 24°C रहेगा. अगर बारिश की बात करें तो बीती रोज कालसी में 4.5 (mm) बारिश दर्ज की गई.

Please share the Post to: