Top Banner
डिग्री कॉलेज पौखाल में हुआ राज्य-स्तरीय ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

डिग्री कॉलेज पौखाल में हुआ राज्य-स्तरीय ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

आजादी के अमृत महोत्सव-2022 के अंतर्गत  75 वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य  प्रो. ए. एन. सिंह की अध्यक्षता में एवं  कार्यक्रम प्रभारी डॉ संदीप कुमार के निर्देशन में  दिनाँक 14 अगस्त 2022, समय सुबह 11 बजे से 12 बजे राज्य-स्तरीय ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों, संस्थानों, कॉलेज के छात्र/ छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया। 

प्रतियोगिता में दयाल सिंह कॉलेज नई दिल्ली के छात्र सौरव बिष्ट ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामनगर, नैनीताल के छात्र संजय बिष्ट तथा राजकीय महाविद्यालय पौखाल टिहरी गढ़वाल के छात्र हिमांशु कुमाई ने प्राप्त किया, तो वही राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी के छात्र कैलाश लाल, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामनगर, नैनीताल के छात्र अमन बर्थवाल और दीक्षा ने प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया।  

राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. ए. एन. सिंह ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले एवं स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी। 75वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्राचार्य जी ने कहा कि ये आज़ादी का अमृत महोत्सव चल रहा है हम सभी को पूर्ण मनोयोग से इस आज़ादी के जश्न को मनाना है। 

महाविद्यालय स्तर पर इस तरह की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन होने से छात्र-छात्राओं में कंपटीशन की भावना पैदा होती है। सभी को देश निर्माण में अपना सहयोग देना है। प्राचार्य ने ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता कराने वाले महाविद्यालय के प्राध्यापकों को भी बधाई दी और कहा कि भविष्य में भी छात्र हित में इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन करते रहे ताकि अधिक से अधिक छात्र लाभान्वित हो सके।  

ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल के रूप में महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. संजीव प्रसाद भट्ट, डॉ. बी.आर.भद्री, डॉ. अनुरोध प्रभाकर ने कार्य किया, तथा राष्ट्रीय ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता को सफल बनाने में डॉ. संतोषी, डॉ. के.एल. गुप्ता, श्री मनोज राणा आदि ने सहयोग किया।

Please share the Post to: