Top Banner
कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

 रेनबो न्यूज़* 11अक्टूबर 2022

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड सहित चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के पुत्र सौरभ बहुगुणा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मंत्रिमंडल के युवा सदस्यों में से एक हैं।

पुलिस के अनुसार मास्टरमाइंड हीरा ने ही मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या कराने के लिए 20 लाख की सुपारी दी थी। पुलिस ने बताया कि हीरा सिंह ने 5 लाख 70 हजार एडवांस में दिए थे। आरोपियों से पुलिस ने 2 लाख 70 हजार बरामद किए हैं।

पुलिस के अनुसार भाजपा कार्यकर्ता उमाशंकर ने तहरीर दी थी, कि सितारगंज निवासी हीरा सिंह ने जेल में ही कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या करने की योजना बनाई है। पुलिस को जांच के दौरान टीम को कई अहम सुराग हाथ लगे जिसके बाद पुलिस ने आरोपी हीरा सिंह, सतनाम सिंह उर्फ सत्ता, हरभजन सिंह और मोहम्मद अजीज उर्फ़ गुड्डू को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मोहम्मद अजीज उर्फ गुड्डू से सुपारी की रकम से 2.70 लाख रुपए बरामद किए हैं।

बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड हीरा सिंह ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसे शक था कि अवैध खनन का कारोबार और गेहूं चोरी के मामले में जेल भिजवाने के पीछे मंत्री सौरभ बहुगुणा का हाथ है, जिसके बाद उसने जेल में बहुगुणा की हत्या की साजिश को रचा। उसने ही जेल में सतनाम सिंह उर्फ सत्ता से बात कर योजना बनाई। सतनाम सिंह ने हीरा सिंह को हरभजन सिंह से मिलवाया। हरभजन सिंह ने अजीज उर्फ गुड्उू से मुलाकात कराई। अजीज उर्फ गुड्उू  ने कैबिनेट मंत्री को मरवाने के लिए 20 लाख की सुपारी मांगी। हीरा ने अजीज उर्फ गुड्उू  को 5.70 लाख रुपए दिए। जिसके बाद हीरा सिंह ने कैबिनेट मंत्री की सभाओं में जाकर रेकी करनी शुरु कर दी।

पुलिस ने प्रकरण में मुख्य आरोपित हीरा सिंह, अजीज, सतनाम सिंह व हरभजन सिंह को गिरफ्तार कर लिया। अजीज के कब्जे से सुपारी के 2.70 लाख रुपए बरामद हुए हैं। जबकि हीरा सिंह के पास से पुलिस ने स्विफ्ट कार बरामद की है। 

देहरादून में मंत्री के आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। उनके आवास के प्रवेश द्वार पर एक मेटल डिटेक्टर लगाया गया है और सादे कपड़ों में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Please share the Post to: