Top Banner
पीएम मोदी पहुंचे केदारनाथ, मंदिर में पूजा-अर्चना कर की राष्ट्र कल्याण की कामना, केदारनाथ रोपवे का किया शिलान्यास

पीएम मोदी पहुंचे केदारनाथ, मंदिर में पूजा-अर्चना कर की राष्ट्र कल्याण की कामना, केदारनाथ रोपवे का किया शिलान्यास

रेनबो न्यूज़ * 21 अक्टूबर 2022

उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केदारनाथ धाम में बाबा के दर्शन किए। दर्शन के साथ ही उन्होंने पूजा और रुद्राभिषेक भी किया। पूजा-अर्चना करते हुए उन्होंने देश की समृद्धि और खुशहाली  की मंगल कामना की। इस दौरान राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर परिसर में विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया। थोड़ी देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बद्रीनाथ मंदिर में भी दर्शन करेंगे।

प्रधानमंत्री ने एटीवी (ऑल टेरिल व्हीकल) से पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी ने ₹1267 करोड़ की लागत से बनने वाले 9.7 KM लंबे गौरीकुण्ड-केदारनाथ रोपवे की आधारशिला रखी व केदारनाथ पुनर्निर्माण में योगदान देने वाले श्रमजीवियों से भी संवाद किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल पर पहुंच कर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने केदारनाथ में पुर्ननिर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि 2013 की आपदा के बाद धाम में पुर्ननिर्माण कार्य किया जा रहा है। यह पुर्ननिर्माण कार्य प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है

पीएम मोदी की खास ड्रेस

पीएम मोदी ने आज हिमाचल की खास चोला डोरा ड्रेस पहनी है। इसे चंबा की एक महिला ने अपने हाथ से बनाया है। पीएम मोदी के हाल ही में हिमाचल दौरे पर एक महिला ने उन्हें यह गिफ्ट की थी। 

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री  प्रेम चंद अग्रवाल, विधायक  शैला रानी रावत, मुख्य सचिव डॉ. एस. एस संधु, जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग मयूर दीक्षित, एसपी आयुष अग्रवाल, तीर्थ पुरोहित  विनोद शुक्ला आदि लोग उपस्थित रहे।

Please share the Post to: