Top Banner
ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी दीक्षांत समारोह 21 को, 3 वर्षों के 91 छात्र-छात्राओं को मिलेंगे गोल्ड मैडल

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी दीक्षांत समारोह 21 को, 3 वर्षों के 91 छात्र-छात्राओं को मिलेंगे गोल्ड मैडल

रेनबो न्यूज़ इंडिया * 19 नवंबर

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में अपनी प्रतिभा की धाक जमाने वाले 91 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मैडल दिए जाएंगे। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ये गोल्ड मैडल प्रदान करेंगे। इतने ही छात्र-छात्राओं को सिल्वर मैडल दिए जाएंगे। समारोह में 6800 छात्र छात्राओं को डिग्री दी जाएगी। लोकप्रिय गढ़वाली गीतकार नरेंद्र सिंह नेगी और फिल्म अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी को दीक्षांत समारोह में पीएचडी की मानद उपाधि से नवाजा जाएगा।

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी का यह तीसरा दीक्षांत समारोह 21 नवम्बर को विश्वविद्यालय परिसर में होगा। दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल लेफ्टि. जनरल गुरमीत सिंह छात्र-छात्राओं को मैडल से अलंकृत करेंगे। इस समारोह में मैडल और डिग्री पाने वालों में विश्वविद्यालय के देहरादून, भीमताल और हल्द्वानी परिसर के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत दीक्षांत समारोह के विशिष्ट अतिथि होंगे।
ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में चार युवाओं को उनके शोध प्रबंध के लिए पीएचडी की उपाधि दी जाएगी। इनमें पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की पहली रिसर्च स्कॉलर व शिक्षिका डॉ हिमानी बिंजोला के साथ ही डॉ ताहा सिद्दीकी, अंग्रेजी की स्कॉलर डॉ जसप्रीत कौर और मैनेजमेंट के स्कॉलर डॉ पंकज अग्रवाल शामिल हैं। दीक्षांत समारोह में वर्ष 2020, 2021 और 2022 में पासआउट होने वाले छात्र-छात्राओं को उपाधियां दी जाएंगी। कुलसचिव डॉ अरविंद धर ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में सुबह 11 बजे दीक्षांत समारोह शुरू होगा। इससे पहले एकेडमिक काउंसिल और बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट की बैठक की गई है। इस बीच दीक्षांत समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया।

Please share the Post to: