Top Banner
पुलिस अधिकारी ने दिखाई सजगता, 300 मीटर गहरी खाई में गिरे सेना के जवान की बचाई जान

पुलिस अधिकारी ने दिखाई सजगता, 300 मीटर गहरी खाई में गिरे सेना के जवान की बचाई जान

रेनबो न्यूज़ * 18 दिसंबर  2022

कोटद्वार: उत्तराखंड के पौड़ी जिले में खाई में जा गिरे सेना के एक जवान को पुलिस अधिकारी विभव सैनी की सजगता से समय रहते उपचार मिल गया और उसकी जान बच गयी ।

पुलिस के अनुसार, कोटद्वार के दुगड्डा के भेल्ड गांव का रहने वाला सेना का जवान नवीन सिंह शनिवार देर रात 10 बजे घर लौट रहा थे कि तभी भदलीखाल के पास उसकी मोटरसाइकिल सड़क पर फिसल गयी और वह खाई में जा गिरा ।

पुलिस के मुताबिक संयोग से इसी स्थान से कुछ देर बाद पौड़ी से कोटद्वार की ओर आ रहे कोटद्वार के पुलिस क्षेत्राधिकारी (यातायात) भी गुजरे और उन्होंने देखा कि एक मोटरसाइकिल सड़क पर गिरी हुई है जिसका इंजन चालू है और लाइट भी जल रही है । पुलिस अधिकारी ने देखा कि मोटरसाइकिल के नीचे एक चप्पल भी पड़ी हुई है।

पुलिस के अनुसार अनहोनी की आशंका में उन्होंने पुलिस चौकी दुगड्डा, राज्य आपदा मोचन बल और वन विभाग को घटना की सूचना देते हुए मौके पर बुला दिया । घटनास्थल पर पहुंचे दुगड्डा पुलिस चौकी के कर्मियों ने रस्सी के सहारे खाई में उतर कर खोजबीन शुरू की लेकिन तभी मौके पर एक तेंदुआ आ गया और टीम को तलाशी अभियान छोडकर वापस सड़क पर आना पड़ा ।

पुलिस के मुताबिक करीब 10 मिनट बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तेंदुए को हवाई फायरिंग कर भगाया और वह एसडीआरएफ के साथ मिलकर 300 मीटर नीचे खाई में उतरकर घायल नवीन को ऊपर लेकर लायी और उसने उसे अस्पताल में भर्ती कराया जिससे उसकी जान बच गयी ।

दुर्घटनास्थल पर सड़क सुरक्षा दीवार या पैराफीट नहीं लगा था ।

Please share the Post to: