Top Banner
उत्तराखंड: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट, इस तारीख तक बरसात और बर्फबारी की जताई संभावना

उत्तराखंड: मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट, इस तारीख तक बरसात और बर्फबारी की जताई संभावना

 रेनबो न्यूज़ 18/1/23

देहरादून : मौसम विभाग ने बारिश-बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी कियाहै। उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रीय होने के साथ ही मौसम में बदलाव की संभावना दर्ज की जा रही हैं। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में 20 जनवरी तक बारिश-बर्फबारी की संभावना है। वहीं, 23 से 26 जनवरी तक पूरे उत्तराखंड में जोरदार बारिश के साथ ही पहाड़ों में बर्फबारी का अनुमान है।

 मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह द्वारा दी गयी जानकारी में बताया गया की , ” एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता देखने को मिल रही है। अगले चौबीस घंटे में ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में जहां शीतलहर के साथ घना कोहरा छाने संभावना है। वहीं, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में बारिश-बर्फबारी हो सकती है, जो बीस जनवरी तक जारी रहेगी। वहीं, 23 जनवरी से अगले चार दिन मैदान से लेकर पहाड़ तक जोरदार बारिश के साथ ही उच्च हिमालयी इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है।”
 
मौसम के बदले मिजाज के चलते मैदान से लेकर पहाड़ तक पारे में भारी गिरावट दर्ज की गई है। पंतनगर में अधिकतम तापमान 17.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री, मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 12.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री दर्ज किया गया।जबकि राजधानी दून में तापमान 18.3 व छह और टिहरी में 12-2.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले चौबीस घंटे में दून में अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम पांच डिग्री पहुंचने का अनुमान है।
Please share the Post to: