Top Banner
डॉ० पिताम्बर दत्त बड़थ्वाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में गणतंत्र दिवस परेड में प्रतिभाग करने वाले एनसीसी कैडेटों को किया गया सम्मानित ।

डॉ० पिताम्बर दत्त बड़थ्वाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में गणतंत्र दिवस परेड में प्रतिभाग करने वाले एनसीसी कैडेटों को किया गया सम्मानित ।

रेनबो न्यूज़*8/2/23

31 UK BN NCC हरिद्वार के अंतर्गत राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार के 5/31UK BN NCC के तीन कैडेट, सीनियर अंडर ऑफिसर साहिल रावत, कैडेट अरुण शर्मा, कैडेट किरन गुसाईं ने प्रत्येक वर्ष दिल्ली में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस शिविर (RDC) एवं प्रधानमंत्री रैली (PMR) में प्रतिभाग कर उत्तराखंड निदेशालय का प्रतिनिधित्व किया।
जिसके उपलक्ष में आज 8 फरवरी को महाविद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह में प्रतिभाग करने वाले तीनों एनसीसी कैडेटों के सम्मान में समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
जिसमें सबसे पहले सार्जेंट हिमांशु रावत के द्वारा तीनों कैडेट्स के इस उपलब्धि के पीछे की कठिन परिश्रम और लगन पर प्रकाश डाला गया और उनके गणतंत्र दिवस परेड के कार्यक्रम के बारे में भी बताया गया।

जिसमें सीनियर अंडर ऑफिसर साहिल रावत और कैडेट अरुण शर्मा ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से उत्तराखंड की संस्कृति को समूचे भारतवर्ष के सामने रखा और PMR में प्रतिभाग कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को सलामी दी एवम् flag area प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया और कैडेट किरन गुसाईं ने कर्तव्यपथ पर ALL INDIA NCC SW CONTINGENT में RIGHT MARKER की अहम भूमिका निभाई ।
उसके उपरान्त कैडेटों के द्वारा सुन्दर सुन्दर प्रस्तुति दी गई।
उसके बाद तीनो कैडेट्स ने अपना गणतंत्र दिवस समारोह का अनुभव साजा कर, अन्य कैडेटों को भी गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए प्रेरीत किया महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोo जानकी पंवार ने अत्यंत हर्ष व्यक्त करते हुए महाविद्यालय का प्रतिनिधित्व करने के लिए सभी कैडेटों को शुभकामनाएं प्रदान की इसके साथ ही उन्होंने अन्य छात्र-छात्राओं से इन कैडेटों से प्रेरणा लेने को कहा ।
आज के इस पावन अवसर पर महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ मुरलीधर कुशवाहा जी के द्वारा भी तीनों कैडेटों को हार्दिक शुभकामनाएं दी गई और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस उपलक्ष पर महाविद्यालय एनसीसी अधिकारी ले० डॉ० देवेंद्र सिंह चौहान ने भी कैडेटों की इस उपलब्धि की प्रशंसा कर ढेर सारी शुभकामनाएं दी, एवम् अन्य कैडेटों को भी प्रेरणा लेने को कहा कि यह न केवल महाविद्यालय बल्कि पूरे उत्तराखंड के लिए गर्व का विषय है।
इस अवसर पर प्रो० पी० एन० यादव, प्रो० आदेश, डॉ० धनेन्द्र सिंह, डॉ० सूर्यमोहन, डॉ० अंकेश चौहान और गणतंत्र दिवस परेड में प्रतिभाग करने वाले कैडेटों के अभिभावक, एवम् छात्रसंघ सचिव सुभम सुयाल, अंडर ऑफिसर हर्षित बिष्ट, कैडेट कुलदीप, आयुष नेगी, राखी जोशी, आदि उपस्थित रहे।

Please share the Post to: